सेमीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 खदेड़ा

0

नई दिल्ली,15 दिसम्बर 2022\ कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने शानदार खेले दिखाते हुए मोरक्को को 2-0 से हरा दिया है। इसके साथ ही अफ्रीकी टीम मोरक्को का पहली बार फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। मोरक्को ने सेमीफाइनल तक का सफर शानदार अंदाज में तय किया, लेकिन सेमीफाइनल में वह फ्रांस के सामने पस्त हो गई।

थियो हर्नांडेज और रैंडल कोलो माउनी ने किया गोल

फ्रांस और मोरक्को के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस के लिए पहला गोल पांचवें मिनट में थियो हर्नांडेज ने किया। उनके बाद 79वें मिनट में रैंडल कोलो माउनी ने टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया।

फ्रांस लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा

वहीं सेमीफाइनल में मोरक्को को हराने के साथ ही डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस की टीम लगातार दूसरी बार फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है।

फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच होगा

सेमीफाइनल में मोरक्क को हरान के बाद अब फ्रांस की टीम अपना लगातार दूसरा और ओवरऑल चौथा खिताब जीतने के लिए फाइनल में अर्जेंटीना से भिड़ेगी। आपको बता दें कि अर्जेंटीनाई टीम की कमान लियोनेल मेसी के हाथों में है। फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच 18 दिसंबर को खेला जाएगा।

तीसरे नंबर के लिए मोरक्को और क्रोएशिया के बीच होगा मुकाबला

भले ही फीफा विश्वकप में मोरक्को की हार से अफ्रीकी और अरब देशों का सपना टूट गया, लेकिन अब तीसरे स्थान के लिए मैच17 दिसंबर को क्रोएशिया और मोरक्को एक बार फिर मैदान पर उतरेंगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें