अबरार अहमद ने डेब्यू मैच में ही किया बड़ा धमाका…अश्विन-शमी को पीछे छोड़ा, जानें

0

नई दिल्ली, 11 दिसम्बर 2022\ पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में स्पिनर अबरार अहमद ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही 11 विकेट लेकर गदर मचा दिया है। Abrar Ahmed के सामने इंग्लिश बल्लेबाज घुटने टेकते नजर आए। अबरार ने पहली पारी में 7 विके, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 4 विकेट झटके।

टेस्ट डेब्यू मैच में पाकिस्तान के स्पिनर अबरार अहमद ने 11 विकेट लेकर टीम इंडिया के दो दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। भारत के लिए ऑफ स्पिनर अश्विन ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कुल 9 विकेट लिए थे, जबकि मोहम्मद शमी ने भी डेब्यू टेस्ट में 9 विकेट चटकाए थे, लेकिन अबरार ने 11 विकेट अपने डेब्यू टेस्ट में लेकर यकीनन इन दोनों भारतीय गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट किस गेंदबाज ने लिए हैं?

डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं टीम इंडिया के स्पिनर नरेंद्र हिरवानी हैं। उन्होंने साल 1988 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए कुल 16 विकेट हासिल किए थे। ये रिकॉर्ड आज तक कायम है।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच रिपोर्ट

मुल्तान टेस्ट का तीसरा दिन चल रहा है। इंग्लैंड दूसरी इंनिग में 275 रन बनाकर आल आउट हो चुकी है। इंग्लैंड ने इस मैच में 354 रनों की लीड ले रखी है। इंग्लैंड की दूसरी पारी में बैन डकैत ने 79, जबकि हैरी ब्रूक ने 108 रनों की अहम पारी खेली। इसके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 41 रन बनाए और जो रूट ने 21 रनों का योगदान दिया। इन चार बल्लेबजों के अलावा दूसरी कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें