पर्सन ऑफ द ईयर बने वलोडिमिर जेलेंस्की, ये नाम भी शामिल

0

नई दिल्ली,11 दिसम्बर 2022\ टाइम मैग्जीन ने बुधवार को पर्सन ऑफ द ईयर 2022 का ऐलान किया। मैग्जीन ने यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और “यूक्रेन की आत्मा” को अपना 2022 पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया है। यह पुरस्कार उस घटना या व्यक्ति को दिया जाता है जिसका पिछले 12 महीनों में वैश्विक घटनाओं पर सबसे अधिक प्रभाव रहा हो। अन्य फाइनलिस्ट में ईरान, चीन के नेता शी जिनपिंग और यूएस सुप्रीम कोर्ट में प्रदर्शनकारी शामिल थे।

टाइम एडिटर इन चीफ एडवर्ड फेलसेंथल ने लिखा, “चाहे यूक्रेन के लिए लड़ाई किसी को उम्मीद से भर दे या डर से, वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने दुनिया को इस तरह से प्रेरित किया जैसा हमने दशकों में नहीं देखा।” पत्रिका के संपादक ने कहा कि निर्णय “स्मृति में सबसे ज्यादा स्पष्ट” था। एडवर्ड फेलसेंथल ने लिखा, “ऐसी दुनिया में जिसे इसकी विभाजनकारीता से परिभाषित किया गया था, इस देश के चारों ओर एक साथ आ रहे थे।

इवगेन क्लोपोटेंको जैसे रसोइया शामिल

उन्होंने कहा कि “यूक्रेन की भावना” दुनियाभर के यूक्रेनियन को संदर्भित करती है। जिनमें कई “पर्दे के पीछे से लड़े” लोग शामिल हैं। इसमें इवगेन क्लोपोटेंको जैसे रसोइया शामिल हैं, जिन्होंने हजारों मुफ्त भोजन प्रदान किए। जिन्हें उस दौरान हिरासत में लिया गया था। फिर रूसी कैद में तीन महीने के बाद रिहा कर दिया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें