सही जानकारी करेगी नजरिए में बदलाव-सीबी सिंह

0

बैकुंठपुर कोरिया 10 दिसंबर 2022। जिले में चल रहे ग्राम पंचायत स्तरीय हित धारकों का चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतिम दिन प्रतिभागियों को हर घर नल से जल पहुंचाने में लगने वाली सामग्री से परिचय कराया गया ।
प्रशिक्षण को कलेक्टर कोरिया विनय कुमार लंगेह के निर्देशन और जिला पंचायत सीईओ श्रीमती नम्रता जैन के मार्गदर्शन में दिया जा रहा है।
समापन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए अपने उद्बोधन में लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अधिकारी सीबी सिंह ने कहा सही जानकारी ही नजरिए में बदलाव लाती है प्रशिक्षण का उद्देश्य आपके ज्ञान में वृद्धि करना है । आपकी कार्यक्षमता का विकास करना है । नजरिए में बदलाव लाना और उसको अपनी आदत में लेकर आना जरूरी है । जिस विषय में आपको जानकारी का अभाव था । हमने बेहतर तरीके से क्रमबद्ध रूप से आपको जल जीवन मिशन के अंतर्गत केआरसी-3 स्तर का प्रशिक्षण दिया है ।


प्रतिभागियों को पंजी संधारण और पानी के बेहतर क्रियान्वयन और निगरानी पर प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया । प्रशिक्षकों द्वारा हर घर नल से जल के तहत पेयजल वितरण योजना के बारे में भी बताया गया । योजना में लगने वाली सामग्री के बारे में भी विस्तार से प्रशिक्षकों द्वारा बताया गया । ग्राम स्तर पर किस तरह बेहतर तरीके से पानी की व्यवस्था पहुंचाई जाएगी । इस बारे में भी खुली चर्चा की गई । इस अवसर पर एसडीओ ओमकार सिंह, आईईसी समन्वयक अनुज मिश्रा, आईएसए केआर यादव, सुश्री नेहा सिंह, भी उपस्थित रहीं ।
उक्त प्रशिक्षण जिला जल एवं स्वच्छता मिशन कोरिया छत्तीसगढ़ एवं फैसिलिटेशन एंड अवेयरनेस ऑफ कम्युनिटी फॉर एंपावरमेंट (फेस) के संयुक्त तत्वावधान में दिया जा रहा है ।

————————-


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *