हार के बावजूद युवराज सिंह ने किया रोहित का समर्थन

0

नई दिल्ली,06 दिसम्बर 2022\ बांग्लादेश के खिलाफ भारत के पहले वनडे में हारने ने बाद पूर्व क्रिकेटरों में खासा रोष है. और रोष आखिर भी क्यों न. अगर दसवें विकेट के लिए आखिरी जोड़ी 51 रन की साझेदारी करके मैच आपसे छीन ले, तो शर्म नहीं, बल्कि बहुत ही ज्यादा शर्म की बात है. और यही वजह है कि फैंस और पूर्व क्रिकेटरों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है. वैसे हार की एक वजह कप्तान रोहित शर्मा की खराब कप्तानी को भी दिया जा रहा है. आकाश चोपड़ा सहित कई दिग्गजों ने सवाल उठाए कि अच्छी  गेंदबाजीं के बावजूद वॉशिंगटन सुदंर से पूरे ओवर क्यों नहीं कराए गए, वगैरह-वगैरह. लेकिन इस आलोचना के बीच पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने बहुत ही कम शब्दों में रोहित शर्मा का समर्थन किया है.

दरअसल भारत के हारने के बाद एक वेबसाइट ने रोहित की कप्तानी को लेकर फैंस के बीच ऑनलाइन पोल कराया था. पोल के तहत सवाल किया गया था कि आप रोहित को दस में से कितने नंबर दोगे. इस पर युवराज ने रोहित को दस में इतने ही नंबर देकर बता दिया दुनिया चाहे भारतीय कप्तान के बारे में कुछ भी कहे, लेकिन उनका शर्मा जी में शत-प्रतिशत भरोसा है.

वैसे युवराज ही नहीं, रोहित के तमाम कट्टर समर्थक भी इस आड़े समय में अपने हीरो के साथ खड़े हैं. और उन्हें भरोसा है कि रोहित ने कप्तानी में कोई गलती नहीं की. कइयों का यह कहना था कि यह रोहित की कप्तानी ही थी, जिससे भारत 186 जैसा कम स्कोर होने के बावजूद इस तरह मुकाबला करने में कामयाब रहा.

कुल मिलाकर रोहित शर्मा के लिए अच्छी बात है कि पिछले काफी लंबे समय से बल्ले से कोई बड़ी पारी न खेलने के बावजूद एक बड़ा तबका या कहें कि उनके कट्टर समर्थक उनके  साथ खड़े हैं. ऐसे में अब रोहित की भी जिम्मेदारी बनती है कि अगले दोनों मैचों में वह बल्ले से धमाल कर टीम इंडिया को जिताने में मदद कर बाकी वर्ग के गुस्से को भी शांत कर दें.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *