गिरौदपुरी से कांग्रेस की छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा शुरू,2 अक्टूबर को गांधी चौक रायपुर में होगा समापन

0

रायपुर।

बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी से राजधानी रायपुर तक 130 किमी की पदयात्रा आज से शुरू हो गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने छह दिवसीय पदयात्रा की शुरुआत की। यात्रा शुरू के पहले दीपक बैज ने शिवरीनारायण में भगवान राम एवं माता शबरी की पूजा-अर्चना की। उन्होंने सोनाखान में बीरभूमि जाकर शहीद वीर नारायण सिंह को भी नमन किया।
यह यात्रा गिरौदपुरी से चलकर छठवें दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के दिन दो अक्टूबर को गांधी मैदान रायपुर में समाप्त होगी, जहां आम सभा होगा। यात्रा मार्ग में प्रतिदिन जन सामान्य एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों से भेंट मुलाकात भी करेंगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि हमारी यात्रा का उद्देश्य आम आदमी की सुरक्षा की चिंता है। रोज हो रही हत्या, लूट, चाकूबाजी, डकैती की घटनाओं से आम आदमी में भय पैदा हो गया है प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ प्रतिरोध। राज्य में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध प्रदेश में रोज हो रही दुराचार, सामूहिक दुराचार की घटनाओं के विरोध में। गिरौदपुरी के अमर गुफा में जैतखाम के साथ हुये तोड़-फोड़ के विरोध बलौदाबाजार मामले में निर्दोषों की गिरफ्तारी का विरोध तथा कांग्रेस नेताओं और सतनामी समाज के लोगों की रिहाई। कवर्धा के लोहारीडीह में साहू समाज के 3 बेटो की हत्या, प्रशांत साहू की पुलिसिया प्रताडऩा में हुई मौत की न्यायिक जांच हाईकोर्ट के वर्तमान जज की निगरानी में तथा दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने की मांग हमारा प्रमुख उद्देश्य है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *