किसान भाइयों से आग्रह कुछ दिन संयम बरते : अलका चंद्राकर

0

बागबाहरा।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा महिला मोर्चा एवं जिला पंचायत सदस्य अलका चंद्राकर ने कहा है कि मुगगासेर में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा स्वीकृत जिला सहकारी बैंक शाखा खोलने की दिशा में तेजी से प्रक्रिया जारी है।आगामी एक-सवा माह में बैंक शाखा यहां काम करना शुरू कर देगी। इसे लेकर आंदोलन की चेतावनी को भाजपा के संज्ञान में है और किसान भाइयों के हित को लेकर लगातार शासन प्रशासन के संपर्क में है। भाजपा स्वयं चाहती है कि बैंक शीघ्र शुरू हो।किसान भाइयों से आग्रह की है की कुछ दिन संयम बरते। भाजपा हमेशा गांव गरीब किसान मजदूर की हमेशा हितैषी रही है एवम उनकी हितों की चिंता भी करती है। कांग्रेस शासन में अधिकारियों के नाकामी के कारण  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से वंचित किसान भाइयों के लिए भाजपा ही धरना प्रदर्शन की सोसाइटी में खाद बीज की किल्लत के चलते आंदोलन की भाजपा ने मोदी की गारंटी के चलते किसान भाइयों को प्रति एकड़ 21 क्विंटल  3100 रुपए एकमुश्त भुगतान से किसान भाइयों में खुशी है।
अलका ने बताया कि मुनगासेर में सहकारी बैंक की शाखा खोलने की प्रक्रिया जारी है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की स्वीकृति के बाद कतिपय तकनीकी दिक्कतों के चलते बैंक शाखा खुलने में हो रहे विलंब को लेकर  भाजपा जिलाध्यक्ष संजय शर्मा खल्लारी की ‘छाया विधायक’ अलका चंद्राकर लगातार चिंता कर अधिकारियों से सम्पर्क कर इस प्रक्रिया को तेजी से पूर्ण करने का आग्रह कर रही हैं।
अलका चंद्राकर ने इस संबंध में जिलाधीश व बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की और जिलाधीश व बैंक अधिकारियों ने आगामी एक-सवा माह के भीतर बैंक शाखा निश्चित रूप से अपना काम शुरू कर देगा। अलका  ने कहा कि जब बैंक शाखा शुरू होने की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है, तब बैंक शाखा खोलने की मांग को लेकर अनशन-आंदोलन उचित नहीं है किसान भाइयों को कुछ दिन इंतजार करे बैंक खुलना निश्चित है। जन-अपेक्षाओं की पूर्ति के लिए सत्तारूढ़ दल के जनप्रतिनिधि शासन-प्रशासन के मध्य सेतु की भूमिका निभाएंगे एवम खल्लारी विधानसभा के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे ।
आज महासमुंद जिला प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री दयालदास बघेल को  भी इस मुद्दे पर ध्यान आकर्षित कराया उन्होंने भी आश्वस्त किए की एक दो माह में  शीघ्र ही बैंक खुलेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें