सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने किया स्वदेशी खादी महोत्सव का उद्घाटन

0

रायपुर।

सांसद बृजमोहन अग्रवाल के कर कमलों से गॉस मेमोरियल मैदान आकाशवाणी चौक में स्वदेशी खादी महोत्सव का भव्य उद्घाटन हुआ। इस मौके पर शहर के तमाम प्रतिष्ठित व गणमान्यजनों की उपस्थिति रही। प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद सांसद अग्रवाल ने संपूर्ण प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए हर्ष जताया एवं शहर वासियों से अपील किया है कि अधिक से अधिक संख्या में आए और हाथ से बनी हुई वस्तुओं का खरीदारी करें और लाभ उठाएं, स्वदेशी अपनाएं देश बचाएं, इसको चरितार्थ करें।

सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इस तरह की प्रदर्शनियां शहर में समय-समय पर आयोजित होनी चाहिए,जिससे कि स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा मिलेगा और लोगों को रोजगार मिलेगा तथा स्वावलंबन होगा। प्रदर्शनी में 80000 से अधिक वस्तुओं का संगम एक ही छत के नीचे वाकई में रायपूर्वसियों के लिए बहुत ही सुनहरा मौका है। काफी किफायती दामों पर एक ही स्थान पर बैठे हुए सभी वस्तुओं को देखना और खरीदना एक अलग ही अनुभव होगा। प्रदर्शनी में मेरठ के खादी कुर्ते ,बनारसी सिल्क साड़ी, कश्मीरी सिल्क साड़ी ,खादी कुर्तियां, लकड़ी के खिलौने मेरठ के और भी बहुत सारी वस्तुओं के साथ-साथ भदोही के कारपेट ,खुर्जा के क्रॉकरी, जयपुर मुखवास, हैदराबादी कॉटन साड़ी ,सहारनपुर फर्नीचर सहित और भी बहुत कुछ है।

अनुराग मिश्रा ने बताया कि प्रदर्शनी सीमित दिनों के लिए लगाई गई है। प्रदर्शनी में हथकरघा एवं हस्तशिल्प वस्तुओं पर क्रमशः 10% से लेकर के 20% तक की विशेष छूट का भी प्रावधान है। प्रदर्शनी का समय सुबह 11:00 से लेकर के रात्रि के 10:00 बजे तक है। उक्त प्रदर्शनी को आज लोकप्रिय पूर्व मंत्री एवं सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने अपना बहुमूल्य समय देकर उद्घाटित किया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *