कप्तान पैट कमिंस का दूसरे टेस्ट में खेलना तय नहीं

0

नई दिल्ली,05 दिसम्बर 2022\ ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस का वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलना तय नहीं लग रहा है. इसे देखते हुए दो तेज गेंदबाजों को कवर के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया है. दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टेस्ट गुरुवार से एडिलेड में खेला जाएगा

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना जा रहा है कि कमिंस बीमार हैं और वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान पैट कमिंस के कवर के तौर पर दो तेज गेंदबाजों को टीम के साथ जोड़ा है. इनमें लांस मौरिस (Lance Morris) और अनुभवी तेज गेंदबाज माइकल नेसर (Michael Neser) शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने कहा कि दोनों तेज गेंदबाज टीम में चयन के हकदार हैं.

मोरिस ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में डेब्यू नहीं किया है. लेकिन 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इस साल ऑस्ट्रेलिया की घरेलू शेफ़ील्ड शील्ड में किसी भी अन्य गेंदबाज की तुलना में सबसे अधिक विकेट लिए हैं. नेसर ने पिछले साल एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना एकमात्र टेस्ट खेला है.

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने आप्टस स्टेडियम में पहले टेस्ट के पांचवें दिन रविवार को वेस्टइंडीज पर 164 रन से हरा दिया. नाथन लियोन ने आस्ट्रेलिया के लिए 42.5 ओवर में 128 रन पर 6 विकेट झटके. इस जीत के साथ ही कंगारुओं ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Points Table) तालिका में फायदा हुआ है. ऑस्ट्रेलिया अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की लेटेस्ट तालिका में मजबूती के साथ टॉप पर कायम है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें