कलिंगा विश्वविद्यालय तथा गैलमैक्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के बीच MOU

0

रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक रुचि को बढ़ावा देने और बढ़ाने के लिए गैलमैक्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड, भिलाई के साथ एक एमओयू किया। यह समझौता दोनों संस्थानों के बीच शैक्षणिक सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक औपचारिक साझेदारी की शुरुआत करेगा।

भिलाई, छत्तीसगढ़ में स्थित गैलमैक्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड एक प्रोजेक्ट एग्रीगेटर और प्रबंधन कंपनी है जो सूचना प्रौद्योगिकी और संबंधित क्षेत्रों में संपूर्ण समाधान प्रदान करती है।
MOU पर गैलमैक्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अनिल कुमार और कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी ने कलिंगा विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ. बायजू जॉन की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।
इस MOU का प्राथमिक उद्देश्य शैक्षिक, अनुसंधान और शैक्षणिक गतिविधियों में आपसी समझ और सहयोग को बढ़ावा देना है। समझौता ज्ञापन में दोनों संस्थानों के बीच छात्रों और संकाय सदस्यों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए विनिमय कार्यक्रमों की स्थापना की रूपरेखा दी गई है। इस पहल का उद्देश्य शैक्षणिक दृष्टिकोण को व्यापक बनाना और विविध शिक्षण अवसर प्रदान करना है। कलिंगा विश्वविद्यालय और गैलमैक्स टेक्नोलॉजीज आपसी हित के विभिन्न क्षेत्रों में अनुसंधान परियोजनाओं पर सहयोग करेंगे। इस साझेदारी का उद्देश्य प्रभावशाली अनुसंधान परिणाम उत्पन्न करने के लिए प्रत्येक संस्थान की शक्तियों का लाभ उठाना है।
कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। नवाचार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए, विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा B+ मान्यता प्रदान की गई है। यह छत्तीसगढ़ का एकमात्र निजी विश्वविद्यालय है, जो लगातार तीसरे वर्ष 2022, 2023 और 2024 के लिए शीर्ष 101-150 विश्वविद्यालयों के बैंड में एनआईआरएफ रैंकिंग में शामिल है। छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाले बहुविषयक अनुसंधान-केंद्रित शिक्षा और कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से प्रशिक्षित किया जाता है, ताकि वैश्विक मानदंडों के अनुसार छात्रों में नवाचार पैदा किया जा सके और नेतृत्व शक्ति के विकास के साथ जिम्मेदार नागरिक की भावना विकसित की जा सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *