दानी स्कूल मार्ग में चौपाटी का विरोध – कन्हैया

0

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल के नेतृत्व में जनदर्शन के दौरान कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर बुढ़ापारा दानी स्कूल परिक्रमा मार्ग में निर्माणाधीन चौपाटी पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गई ।
अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा संख्या वाली गर्ल्स कॉलेज ,गर्ल्स स्कूल के साथ ही वहां बच्चियों का छात्रावास भी है ऐसे स्थान पर चौपाटी खुलने से बेटियों की सुरक्षा पर प्रश्न चिन्ह लगता है अतः इस पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए । उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी पिछले 20 सालों में अनेक बार चौपाटी बनाने का प्रयास किया गया और जन विरोध के चलते हर बार निर्णय वापस लिया गया है ।
रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के वामनराव लाखे वार्ड में प्रोफेसर कॉलोनी ,बंजारी नगर ,आदिवासी कॉलोनी में हर वर्ष जल भराव की समस्या उत्पन्न होती है । क्षेत्र के लोगों ने अपने घरों के बाहर पानी को रोकने के लिए दीवारें तक बना रखी है पर इस समस्या का निराकरण पिछले 20 वर्षों में नहीं हो पाया है । अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र में पानी निकासी के लिए नए नालों के निर्माण के साथ ही निर्माण किया जा चुके नालों को कनेक्ट करने की आवश्यकता है ,साथ ही पानी को भी अलग-अलग क्षेत्र में डाइवर्ट करने से क्षेत्र के नागरिक समस्या से मुक्त हो पाएंगे । ज्ञापन देने गए प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से कन्हैया अग्रवाल, शरद गुप्ता, शंकर सेन, मनोज पाल ,रवि शर्मा, राजेश त्रिवेदी, वार्ड अध्यक्ष विष्णु राजपूत, सुरेश बाफना शामिल थे ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *