प्रदेश एवं शहर के नागरिकों के लिए “बेस्ट ऑर्थोपेडिक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल” विशिष्ट आधुनिक संसाधनों के साथ एक अनोखी सौगात

0

रायपुर।

मध्य भारत में स्थित प्रदेश एवं रायपुर शहर का पहला और एकमात्र विशिष्ट ह‌ड्डियों एवं जोड़ रोग का ऑर्थोपेडिक अस्पताल जो अब एक नई अवधारणा के साथ सामने आया है। प्रदेश एवं शहर के नागरिकों के लिए “बेस्ट ऑर्थोपेडिक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल” विशिष्ट आधुनिक संसाधनों के साथ एक अनोखी सौगात है।
क्योंकि अब हड्‌डी एवं जोड़ रोगों के उपचार तथा बड़ी से बड़ी सर्जरी के लिए शहर से बाहर अहमदाबाद, हैदराबाद, मुंबई या नागपुर जैसे महानगरों में जाने की आवश्यकता नहीं है।इस अस्पताल में 10 से भी अधिक हड्‌डी रोग विशेषज्ञ एक ही छत के नीचे सेवारत है। “बेस्ट ऑर्थोपेडिक अस्पताल में सभी प्रकार की हड्डी एवं जोड़ रोग से उपलब्ध सेवाएं ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, एन्डोस्कोपी एवं स्पाइन केयर, रुमेटोलोजी, जेरीऐट्रिक (वृद्धावस्था) में हाड़ियों एवं जोड़ संबंधित विशिष्ट समस्याएं, गठिया रोग का इलाज, खेल से संबंधित चोट, दूरबीन से होने वाले ऑपरेशन यानि कि आर्थोस्कोपी, औ‌द्योगिक एवं सड़क दुर्घटना (पॉलीट्रॉमा) में होने वाले गंभीर चोट, बच्चों में होने वाले विकृति एवं हड्डियों और जोड़ो की समस्याओं का भी उपचार विशिष्ट रूप से किया जाता है।

बीमारी के बेहतर उपचार के लिए यहां एक से अधिक विशेषज्ञों के द्वारा उपचार होता है तथा ग्रुप ओपिनियन एवं रोगियों व उनके रिश्तेदारों के साथ विस्तृत परामर्श की भी सुविधा दी जाती है। प्रत्येक ऑपरेशन सिर्फ एक सर्जन के द्वारा ना करके दो या अधिक विशेषज्ञों की टीम के द्वारा किया जाता है।यहा विशेष रूप से प्रशिक्षित कर्मचारी ऑर्थोपेडिक मरीज की देखभाल के लिए पूर्णतः समर्पित हैं। बेस्ट ऑर्थोपेडिक अस्पताल में वीआईपी सूट रूम, सुपर डीलक्स रूम एवं प्राइवेट वार्ड के साथ ही अत्याधुनिक सुसज्जित फिजियोथैरेपी रिहैबिलिटेशन एवं योग की सुविधा भी प्रदान की जाती है। यहा बेस्ट ऑर्थोपेडिक अस्पताल में सड़क एवं उ‌द्योगों में होने वाली दुर्घटनाओं के लिए विशेषज्ञों की एक टीम चौबीसों घंटे सार्तो दिन (24×7) उपलब्ध रहती है तथा गंभीर और पॉलीट्रॉमा मरीजों के लिए अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित 15 बिस्तरों वाला आईसीयू भी उपलब्ध है।

डायरेक्टर

डॉ. प्रवीण अग्रवाल
डॉ. सौरभ श्रीवास्तव
डॉ. अमित अग्रवाल
डॉ. सुनील देवांगन
डॉ. रोहित कनोई
डॉ. हर्षित गोयनका


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *