भिलाई में नक्सली! पूछताछ के लिए दिल्ली से पहुंची NIA, छत्तीसगढ़ में अर्बन नक्सली का खुलासा

0

दुर्ग – भिलाई/

छत्तीसगढ़ में नक्सली बैकफुट पर नजर आ रहे हैं. बस्तर के जंगलों में सुरक्षाबलों के जवान लगातार दिनरात एक कर नक्सलियों की मांद में घुस कर उन्हें पकड़ रहे हैं. यहीं वजह है कि नक्सली अब नए ठिकानों की तलाश में है. अब जंगल से निकलकर नक्सली शहरों में अपना सिर छुपाने की कोशिश कर रहे हैं. भिलाई में अर्बन नक्सली का पता चला है. जिसके बाद NIA की टीम भिलाई के जामुल पहुंची है और पूछताछ कर रही है.

भिलाई में अर्बन नक्सली: भिलाई के जामुल थाना क्षेत्र में नक्सलियों की मदद करने वाला सिर छुपाकर बैठा हुआ है. सबंधित व्यक्ति का नाम कालदास डहरिया है. जो मुक्ति मोर्चा का सदस्य है. हसदेव अरण्य बचाओ आंदोलन में भी शामिल रहा है. कालदास डहरिया के नक्सलियों की मदद करने की सूचना पर NIA भिलाई पहुंची है. पुलिस और NIA की टीम आरोपी कालदास डहरिया से पूछताछ कर रही है. जामुल में नक्सल होने की सूचना के बाद पूरे इलाके में फोर्स तैनात है. पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है.

मानसून सत्र के तीसरे दिन नक्सलियों पर हंगामा: छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. तीसरे दिन की कार्यवाही के दौरान चरणदास महंत ने नक्सलियों से जुड़ा प्रश्न किया. उन्होंने पूछा कि पिछले 6 महीने में कितने नक्सली मारे गए और उनमे से कितने बाहर के थे और कितने छत्तीसगढ़ के थे. इसके अलावा महंत ने ये भी आरोप लगाया कि बस्तर में आदिवासियों की हत्या की जा रही है और उनके शवों के साथ भरमार बंदूक रखकर कथित नक्सलियों के मारे जाने का खुलासा किया जा रहा है. इस पर जवाब देते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सुरक्षा बलों का मनोबल तोड़ने का आरोप महंत पर लगाया. इसके बाद सदन में पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा होने लगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *