जीजा-साले की जोड़ी ने किया बड़ा कांड, तीन सराफा कारोबारियों को लगाया 1.11 करोड़ का चूना

0

दुर्ग

ऋषभ ग्रीन सिटी पुलगांव निवासी एक शातिर ने अपने साले के साथ मिलकर दुर्ग के तीन सराफा कारोबारियों को एक करोड़ 11 लाख रुपये से भी का चूना लगा दिया. आरोपित, पीड़ितों से सोने का जेवर लेता था और उसके बदले में फाइन सोना और लाभ की राशि में से नकद रुपये देता था.

कुछ समय तक सही तरीके से काम करने के बाद आरोपितों ने पीड़ितों का जेवर लेकर हजम कर लिया। फोन करने पर उन्होंने उसे टालमटोल शुरू कर दिया. इसके बाद पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की. जिसके आधार पर आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है.

जानिए क्‍या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि सदर बाजार दुर्ग निवासी शाहजहां अली, विजय सोनी और प्रामित धारा की शिकायत पर ऋषभ ग्रीन सिटी पुलगांव निवासी आरोपित मनीष सोनी और उसके साले धीरज सोनी निलासी शीतला पारा कोंडागांव के खिलाफ प्राथमिकी की है.

पुलिस ने बताया कि तीनों पीड़ित सराफा कारोबारी हैं. आरोपित व उसके साले ने इनसे जेवर बेचने के काम के लिए संपर्क किया था. आरोपितों ने कहा था कि वे जितने वजन का जेवर देंगे, वे उसके बराबर का फाइन सोना और व्यापार से होने वाले लाभ में से कुछ रुपये देंगे.

शुरुआत में करीब एक साल तक आरोपितों ने सही तरीके से रुपये और सोना दिया. इसके बाद आरोपितों ने जेवर तो लिए लेकिन, फाइन सोना और रुपये देना बंद कर दिया. आरोपित मनीष सोनी ने पीड़ित शाहजहां अली का करीब 800 ग्राम 950 मिलीग्राम सोना कीमती करीब 50 लाख रुपये हजम कर लिया है.

वहीं विजय सोनी का 537 ग्राम 40 मिलीग्राम कीमत 40 लाख रुपये और प्रामित धारा का 373 ग्राम 920 मिलीग्राम सोना कीमती 21 लाख रुपये का गबन किया है. तीनों मामलों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर मामले की जांच शुरू की है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *