सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने विधायक पद से नहीं दिया त्यागपत्र रेस में कई दावेदार

0

रायपुर

विधायक से सांसद बने बृजमोहन अग्रवाल ने अब तक मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है। जिसे लेकर पार्टी अंदर कई तरह की बातें भी चल रही है। हालांकि किसी ने अभी तक खुलकर नहीं बोला है। इधर इस्तीफे के बाद ही चुनाव तारीख का ऐलान भी होगा। दूसरी ओर मंत्री पद के लिए भी कई विधायक अब रेस में आ गए हैं।

सीएम ने क्या कहा

विष्णुदेव साय सरकार के कैबिनेट में रिक्त दो पद हाल-फिलहाल में नहीं भरे जाएंगे, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। इस बात के संकेत खुद सीएम विष्णुदेव साय ने दिए हैं। पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद दिल्ली से राजधानी लौटने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम साय ने कहा, देश के लिए बड़ा सौभाग्य का विषय है कि लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी है और पीएम मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है।

जिस तरह से 10 वर्षों से उन्होंने देश का विकास किया और सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ उन्होंने काम किया है, उनके नेतृत्व में देश में और तेजी से विकास होगा।

अभी थोड़ा इंतजार करिए सीएम विष्णु

कैबिनेट में विस्तार या फेरबदल के सवाल पर उन्होंने कहा, अभी थोड़ा इंतजार करिए। प्रदेश से भाजपा के 10 सांसद होने के बावजूद केंद्रीय कैबिनेट में सिर्फ एक राज्यमंत्री का पद मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा, ऐसा ही होता रहा है।

छत्तीसगढ़ का विकास हो यह महत्वपूर्ण है सिंहदेव

दिल्ली से रायपुर लौटे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव ने कहा, मंत्रिमंडल में छग को एक प्रतिनिधित्व मिला है। छत्तीसगढ़ का विकास हो यह महत्वपूर्ण है। कांग्रेस के बयान पर किया पलटवार करते हुए कहा, किसी को दरकिनार कर मंत्री बनाया गया है ऐसी कोई बात नहीं है। हाईकमान ने निर्णय सोच समझकर लिया है। छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने में बड़ी भूमिका होगी।

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों में होंगे उपचुनाव

सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के लिए 10 जुलाई को उपचुनाव होंगे। वोटों की गिनती 13 जुलाई को होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक इनमें पश्चिम बंगाल की 4, हिमाचल प्रदेश की 3, उत्तराखंड की 2, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब और बिहार की एक-एक सीट शामिल है। चुनाव की अधिसूचना 14 जून को जारी की जाएगी। नामांकन पत्र 21 जून तक दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन की जांच 24 जून को होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 26 जून होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *