धान खरीदी बैठक का सहकारी समिति कर्मचारी संघ ने किया बहिष्कार…

0

सक्ती,30 अक्टूबर 2022। नगर के सामुदायिक भवन में धान खरीदी से संबंधित अग्रिम व्यवस्था हेतु बैठक रखी गई थी जिसमें सक्ती जिले के अंतर्गत आने वाले जैजैपुर, डभरा, मालखरौदा, शक्ति के सभी खरीदी प्रभारी उक्त बैठक में पहुंचे। बैठक में सहकारी समिति कर्मचारी संघ के पदाधिकारी एवं सदस्यों द्वारा जैजैपुर सहकारिता सीईओ कैलाश कश्यप को तत्काल जिले से हटाने की मांग की गई इस संबंध में सहकारी समिति कर्मचारी संघ के सदस्यों द्वारा वहां उपस्थित सभी अधिकारियों को कहां गया कि उन्होंने हमारे अध्यक्ष एकलव्य चंद्रा के साथ गलत व्यवहार किया है जिसे कभी भी स्वीकार नहीं किया जाएगा हम सभी सदस्य तभी धान खरीदी करेंगे जब जैजैपुर सहकारिता सीईओ को तत्काल जिले से हटाया जाएगा।

सहकारी समिति कर्मचारी संघ क अध्यक्ष एकलव्य चंद्रा ने माइक लेकर अधिकारियों के सामने प्रभारियों के परेशानियों से संबंधित कुछ बातें कहीं जिसमें उन्होंने कहां की हम धान खरीदी का कार्य तो करना चाहते हैं मगर कुछ हमारी भी परेशानियां हैं जिस के संबंध में हमने कुछ दिन पूर्व जिले के कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था। और विगत वर्ष के धान खरीदी का कमीशन का राशि एवं आगामी खरीदी का प्रोत्साहन राशि आज पर्यंत तक प्राप्त नहीं हुआ है। इसी बीच जैजैपुर के सहकारिता सीईओ कैलाश कश्यप ने उनसे माइक छीन लिया जिसके बाद वहां देखते ही देखते विवाद की स्थिति बन गई और कर्मचारियों द्वारा बैठक का बहिष्कार करते हुए समुदायिक भवन से बाहर निकल गए और जैजैपुर सहकारिता सीईओ कैलाश कश्यप के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे इसी दौरान शक्ति तहसीलदार मनमोहन सिंह द्वारा वाद विवाद को शांत करने के लिए विक्रेता संघ के अध्यक्ष एकलव्य चंद्रा से बात की गई पर बात बनी नहीं।

हमारी कोई बात नहीं सुनी जाती- सहकारी समिति कर्मचारी संघ अध्यक्ष
सहकारी समिति कर्मचारी संघ संघ के अध्यक्ष एकलव्य चंद्रा ने कहा सब लोग दिवाली मना रहे हैं। और यहां हमारा दिवाला निकल गया है। हम लोग यही बोल रहे हैं कि हमारा हिसाब कर दो, लेकिन कोई अधिकारी सुनने को ही तैयार नहीं है। सामने धान खरीदी है।

1 नवंबर से धान खरीदी प्रारंभ होना है, लेकिन अभी तक किसी भी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है, और ना ही प्रोत्साहन राशि मिला है, और ना ही कमीशन की राशि अब ऐसे में कोई कैसे खरीदी कर सकता है। इन्हीं सब बातों को मैं यहां बैठक में रखना चाहता था पर अधिकारी सुनने को तैयार ही नहीं है उल्टा हमसे माइक छीन लिया गया। यह हम सब कर्मचारियों का आपमान हैं। जिसके कारण हम लोगों ने बैठक का बहिष्कार किया।

सोमवार तक पहुंच जाएगी राशि- डी.आर. महेश्वरी तिवारी
धान खरीदी संबंधित बैठक के बहिष्कार के संबंध में जब शक्ति जिले के डीआर महेश्वरी तिवारी से पूछा गया तब उनका कहना था की सोमवार 31 अक्टूबर तक प्रोत्साहन राशि हर हाल में पहुंच जाएगी समय पर सभी कर्मचारियों के साथ सामंजस्य बनाकर धान खरीदी 1 नवंबर से प्रारंभ कर दिया जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें