भानुप्रतापपुर उपचुनाव में शेर और चूहे की एंट्री, पूर्व सीएम बोले- वोट का गंगाजल छिड़क कर बना दो मुसवा

0

रायपुर 18 नवंबर 2022/

बस्तर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा में उपचुनाव हैं। इस सीट को लेकर सियासी गर्मी बढ़ती जा रही है और नेताओं की बयानबाजियों का दौर भी शुरू हो चुका है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने जनता के बीच भाजपा के प्रत्याशी के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। यहां उन्होंने चूहा और शेर की कहानी सुनाकर आम जनता से वोट देने की अपील की।

बता दे कि, भानुप्रतापुर में नामांकन दाखिल करने के बाद एक भाजपा की आमसभा का आयोजन हुआ था। इस सभा में रोचक ढंग से पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने एक किस्सा सुनाकर अपनी बात लोगों के बीच रखी। उन्होंने कहा कि, मुझे एक किस्सा याद आ रहा है। एक साधु और उसकी चुहिया की कहानी है, आप लोग सुने होंगे। इतना कहना था कि वहां मौजूद जनता उन्हें मुस्कुराते हुए पूरी कहानी सुनाने को कहने लगे।

आमसभा में मौजूद लोग।

पूर्व सीएम ने सुनाई बाघ और चूहा की कहानी
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ी में किस्सा सुनाया- जिसका हिंदी में अर्थ कुछ इस तरह है…..एक साधु की कुटिया के पास एक चूहा रहता था। एक दिन वह बाहर घूम रहा था कि एक बिल्ली उसे खाने के लिए आई। वह भागकर साधु के पास गया और बोला कि ये बिल्ली मुझे रोज खाने की कोशिश करती है, मुझे बिल्ली बना दो। साधु ने गंगाजल छिड़का, चूहा, बिल्ली बन गया। अब वो कुटिया से निकला तो कुछ कुत्ते पीछे पड़ गए। वो भागकर फिर साधु के पास पहुंचा और बोला मुझे कुत्ते डराते हैं, अब मुझे कुत्ता बना दो। साधु ने फिर गंगाजल छिड़का और चूहा अब कुत्ता बन गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें