मैट्स विश्वविद्यालय ने कलेक्शन एंड डिस्ट्रिकट इलेक्शन कमीशन ने मिलकर चलाया जागरूकता अभियान

0

रायपुर, 10 सितम्बर 2023। मैट्स विश्वविद्यालय ने कलेक्शन एंड डिस्ट्रिकट इलेक्शन कमीशन के साथ मिलकर विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए एक जागरूकता अभियान चलाया। कार्यक्रम में कुलाधिपति महोदय, श्री गजराज पगारियाजी, कुलपति महोदय, प्रोफेसर डॉ. केपी यादव, प्रतिकुलपति महोदया, डॉ. दीपिका ढांड, महानिदेशक महोदय, श्री प्रियेश पगारियाजी, कुलसचिव महोदय, श्री गोकुलानंद पांडा उपस्थित थे।

सांस्कृतिक समिति की प्रमुख श्रीमती परविंदर कौर इस कार्यक्रम की समन्वयक थीं और कार्यक्रम का संचालन सचिव सुश्री दर्शिका चौधरी ने किया।
जिला निर्वाचन आयोग से श्री हरिकिशन जोशी (अतिरिक्त प्रभार मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत), डॉ. कामिनी बावनकर (जिला परियोजना अधिकारी) एवं  चुन्नीलाल शर्मा (सहायक जिला परियोजना अधिकारी)।
हरिकिशन जोशी सर ने छात्रों को वोट का महत्व समझाया और उन्हें मतदाता पहचान पत्र की अंतिम तिथियों के बारे में जानकारी दी। सर ने उन्हें मतदान का संकल्प भी दिलाया। डॉ. कामिनी बावनकर मैडम ने छात्रों को मतदान की प्रक्रिया के साथ-साथ आईडी कार्ड के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी। मैडम ने स्वीप और उसके कार्य के बारे में भी जानकारी दी। श्री चुन्नीलाल शर्मा सर ने न केवल प्रोत्साहित किया बल्कि विद्यार्थियों मे मतदान एवं मतदान प्रणाली के प्रति उत्साह भी बढ़ाया। सर ने विद्यार्थियों से बातचीत की । विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने मतदान के प्रति जागरूकता को लेकर पोस्टर बनाए। विद्यार्थियों की न केवल सराहना की गई, बल्कि उन्हें प्रोत्साहित भी किया गया। छात्रों ने सत्र का आनंद लिया और राष्ट्र के प्रति गंभीर और समर्पित रहने का संकल्प भी लिया। सभी विभागों के विभागध्यक्ष और शिक्षकगण भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

अंत में कार्यक्रम की सफलता के लिए सांस्कृतिक समिति की प्रमुख श्रीमती परविंदर कौर ने धन्यवाद ज्ञापित किये।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *