कुरवाई में मुख्यमंत्री हुए जनदर्शन में शामिल

0

भोपाल ,18 अगस्त , 2023 /
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जान भले ही चली जाये जनता के विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा, हम एक नया मध्यप्रदेश बना रहे हैं। कुरवाई और आसपास के विकास के लिए बीना रिफायनरी के साथ ही आगासौद में जल्दी ही 50 हजार करोड़ की लागत से पेट्रो-केमिकल काम्पलेक्स बनाया जाएगा, जो लोगों की जिंदगी बदल देगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरुवार को विदिशा जिले के कुरवाई में जनदर्शन के बाद नागरिकों से संवाद कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने 325 करोड़ 68 लाख रुपए की लागत के 25 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन किया। सांसद श्री राजबहादुर सिंह और विधायक श्री हरिसिंह सप्रू भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि कुरवाई के सिविल अस्पताल का उन्नयन कर 50 बिस्तर का किया जायेगा। कुरवाई में रानी अवंतीबाई की मूर्ति लगाई जाएगी तथा पठारी में महाविद्यालय खोला जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को परिवार के जैसा चला रहे है और वे संकल्प के साथ लगातार प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के काम कर रहे है।

मुख्यमंत्री ने नागरिकों से कहा कि बेघरबार लोग परेशान नहीं हो, यह संकल्प है कि प्रदेश में कोई भी घर की जमीन के बिना नही रहेगा। पक्का मकान भी बनाऊंगा, जिनके नाम प्रधानमंत्री आवास और आवास प्लस में भी नहीं आए हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना बना रहा हूँ। आयुष्मान भारत योजना का दायरा बढ़ाने अब ऐसे परिवार को भी योजना से जोड़ा जाएगा, जो किसी अन्य योजना का लाभ नहीं ले रहे है और आयकर दाता नहीं है।

हजारों-हजार बहनों के स्वागत और जगह-जगह राखी बांधने से अभिभूत मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राखी के कच्चे धागे का बंधन नहीं यह अटूट और भाई-बहिन का पवित्र रिश्ता है। मैं वचन देता हूँ कि बहनों के आँखों में आँसू नहीं आने दूंगा, उनकी जिंदगी बदल देगे। छोटी-छोटी जरूरतों के लिए परेशान होने वाली बहनों की स्थिति से वाकिफ होने से ही लाड़ली बहना योजना बनाई है। सगे भाई के नाते मेरा फर्ज है कि मैं बहनों की जिंदगी बदल दूं। अभी सवा करोड़ बहनों के खाते में एक हजार के मान से 15 हजार करोड़ रुपए साल के दे रहे हैं। यह संख्या बढ़ने वाली है क्योंकि अब योजना में 21 से 23 साल वाली और ट्रेक्टर वाली बहनों के आवेदन भी लिए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें