कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देखा छत्तीसगढ़ के विकास की झांकी

0

रायपुर/14 अगस्त 2023। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में जांजगीर-चांपा में कांग्रेस सरकार का भरोसे का सम्मेलन आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में कांग्रेस की प्रभारी कुमारी सेलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, उप मुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव, राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का, सह-सचिव विजय जांगिड़, मंत्री ताम्रध्वज साहू, शिवकुमार डहरिया, जयसिंह अग्रवाल, अमरजीत भगत, मोहन मरकाम, गुरू रूद्र कुमार, उमेश पटेल, अनिला भेड़िया, राज्यसभा सांसद नासिर हुसैन, ज्योत्सना महंत, प्रणव झा, गौरव पांधी सहित सांसद, विधायक गण, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, निगम मंडल के पदाधिकारी शामिल हुये।

इस अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सब लोगों ने मुझे कांग्रेस का अध्यक्ष चुना सिर्फ वोट ही नहीं डाला हिन्दुस्तान के सारे लोगों को बुलाकर अपनी शक्ति और अपना जितना कुछ प्रदर्शन करना था वो सभी सारे देश के लोगों को आपने बताया कांग्रेस यहां सिर्फ मजबूत नहीं इतना मजबूत है इस कांग्रेस की शक्ति को कोई तोड़ नहीं सकता। ऐसी छवि आपने बनाई है। मैं कांग्रेस अध्यक्ष बना मेरे सामने दो चुनाव आये एक हिमाचल का एक कर्नाटक का हमने पूरी कोशिश की आपके आर्शिवाद से हमने दोनो राज्य भारी बहुमत से जीती। ये जो शक्ति मिली है। ये शक्ति छत्तीसगढ़ की लोगों की वजह से मिली है और इसको हम आगे बढ़ाते रहेंगे। जांजगीर -चांपा में कांग्रेस अध्यक्ष के नाते आया हूं। जैसा कि भूपेश बघेल ने कहा था मुझे 11 को आना था लेकिन लोकसभा होने की वजह से आना मुश्किल था इसलिए मैं माफी चाहता हूं क्योंकि मणिपुर का विषय गंभीर था हम लोग कोशिश कर रहे थे किसी न किसी तरीके से मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा हो और वहां क्या चल रहा है वहां 200 से ज्यादा लोग मर चुके है। 5000 से अधिक लोग घायल हो चुके है और 5000 घर जलाये गये है। दूसरे जगह जाकर बसे है। राहुल गांधी जी वहां जाकर आयें है उन्होंने वहां के हालात को देखा, लोगों से मिले, बच्चों से मिले, महिलाओं से मिले। मिलकर वहां के हालात को प्रेस के माध्यम से बयान किया। प्रधानमंत्री मोदी कब मुंह खोलेंगे, कब बतायेंगे वहां की स्थिति? प्रधानमंत्री हमेशा यह कहते है 140 करोड़ का प्रतिनिधि है। प्रधानमंत्री कहते है कि देश का नंबर 1 लीडर हूं। लोकसभा में आकर प्रधानमंत्री कुछ कहेंगे पर उन्होंने कुछ कहा नहीं। मौन नहीं तोड़ा। प्रधानमंत्री ईडी, सीबीआई, आई सबका दुरूपयोग कर रहे है। जब राहुल गांधी आंखों देखी खबर रख रहे थे तो प्रधानमंत्री ने उसका भी जवाब नहीं दिया। हमारे 26 पार्टी के लोग गठबंधन बनाया है उन लोगों का भी जवाब नहीं दिया। उन्होंने उल्टा क्या किया कांग्रेस का मजाक उड़ाया। कांग्रेस नेताओं का मजाक उड़ाया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भरोसे का सम्मेलन क्यों हो रहा है क्योंकि भूपेश बघेल का कांग्रेस पार्टी का आपने जो भरोसा दिये थे उस भरोसे पर हम खरा उतरे। हम लोगों ने लोगों के दिल तक जाने का कार्य किया। प्रधानमंत्री कहते थे कि 15-15 लाख प्रत्येक के खाते में आयेंगे, लेकिन अभी तक नहीं आया। हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे कहा था । 9 साल बीत गये 2करोड़ नौकरी किसी को मिला? प्रधानमंत्री झूठ बोल रहे है। प्रधानमंत्री ने जो भरोसा दिया एक भी पूरा नहीं हुआ। हमारे भूपेश बघेल और उनके मंत्री मंडल ने जो भरोसा दिया करके दिखाया। आने वाले चुनाव में इससे भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनायेंगे ऐसा मुझे विश्वास है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें