नीतीश-केजरीवाल ने BJP को राज्यसभा में ‘पटखनी’ देने की बनाई योजना

0

नई दिल्ली, 21 मई 2023/ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. सीएम नीतीश के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मंत्री संजय झा भी मौजूद थे. इस मुलाकात में दिल्ली में सर्विसेज़ मामले में केंद्र के अध्यादेश को लेकर चर्चा हुई. केजरीवाल ने जेडीयू नेता नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से इस मामले में राज्यसभा में समर्थन की अपील की. आप के संयोजक ने कहा था कि केंद्र के अध्यादेश को लेकर वो विपक्षी नेताओं से समर्थन मांगेंगे.

बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं नीतीश जी और तेजस्वी जी का धन्यवाद करता हूं. वो हमारे समर्थन में आए हैं. आज उन्होंने कहा है कि हम सब मिलकर इसके खिलाफ लड़ेंगे. वो पूरे देश में विपक्ष को इकट्ठा करने में जुटे हैं, मैंने उनसे निवेदन किया है कि अगर सारा विपक्ष इकट्ठा हो जाता है तो इस अध्यादेश को राज्यसभा में हराया जा सकता है. अगर ऐसा हुआ तो यह एक तरह से 2024 का सेमीफइनल होगा. पूरे देश में एक मैसेज जाएगा कि 2024 के चुनाव में बीजेपी हार रही है.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का जो आदेश आया था, उसमें कोर्ट ने सारे पावर दिल्ली की चुनी हुई सरकार को दिया था. लेकिन आठवें दिन ही अध्यादेश जारी कर केंद्र सरकार ने उसे पलट दिया और चुनी हुई सरकार को पंगू बना दिया. अब पावर मिलने के बाद एलजी दिल्ली चलाएंगे. ये संविधान के खिलाफ है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें