ग्रीस में ट्रेनों की आमने-सामने की टक्कर में 32 की मौत

0

एथेंस,01 मार्च 2023\ ग्रीस में मंगलवार देर रात दो ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 85 अन्य घायल हो गए.ग्रीस में दशकों में हुई इस सबसे घातक रेल दुर्घटना का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. थिसली क्षेत्र के गवर्नर ने बताया कि थिसालोनिकी के उत्तरी शहर एथेंस से यात्रा कर रही एक इंटरसिटी पैसेंजर ट्रेन मध्य ग्रीस के लारिसा शहर के बाहर एक मालगाड़ी से तेज गति से टकरा गई. इससे कई यात्री डिब्बों में आग लग गई, जिससे कई यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया.

दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर एक-दूसरे की ओर आ गईं
मलबे से सुरक्षित बाहर निकलने वाले 28 वर्षीय यात्री स्टरगियोस मिनेनिस ने कहा, “हमने एक बड़ा धमाका सुना, यह 10 बुरे सपने जैसा था. जब तक हम गिरे नहीं, तब तक हम बग्घी में उलट-पलट रहे थे … तब घबराहट थी, हर जगह आग थी, जैसे ही हम पलट रहे थे, हम जल रहे थे, आग दाएं और बाएं थी.” थिसली के क्षेत्रीय गवर्नर कॉन्स्टेंटिनोस एगोरास्टोस ने एसकेएआई टीवी को बताया कि यात्री ट्रेन की पहली चार बोगियां दुर्घटना में पटरी से उतर गईं, जबकि पहले दो डिब्बे, जिनमें आग लग गई थी, “लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गए.” उन्होंने कहा कि दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर एक-दूसरे की ओर आ गईं.

“गाड़ी में अफरा-तफरी मच गई थी”
गवर्नर ने कहा, “दोनों ट्रेनें बहुत तेज गति से दौड़ रहीं थीं और चालकों को नहीं पता था कि दोनों एक ही ट्रैक पर हैं.” लगभग 250 यात्रियों को बसों में थेसालोनिकी के लिए सुरक्षित निकाला गया. एक यात्री ने सरकारी प्रसारक ईआरटी को बताया कि वह अपने सूटकेस से ट्रेन की खिड़की तोड़कर भागने में सफल रहा. पास के एक पुल से निकाले गए एक युवक ने एसकेएआई टीवी को बताया, “गाड़ी में अफरा-तफरी मच गई थी, लोग चिल्ला रहे थे.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें