गॉडज़िला अंडा या स्पाई बलून? जापान के बीच पर आई धातु की एक विशाल गेंद…

0

नई दिल्ली,2 फरवरी 2023\ न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को जापानी समुद्र तट पर धातु की एक विशाल गेंद मिली है. यह समुद्री उपकरण का एक टुकड़ा हो सकती है. जंग लगी पीली गेंद के आकार ने हमामात्सू में अधिकारियों और स्थानीय लोगों के बीच दहशत पैदा कर दी थी. कुछ ने कहा कि यह ‘गॉडज़िला का अंडा’ हो सकता है, जबकि अन्य का मानना ​​​​था कि यह ‘जासूसी गुब्बारे’ की तरह एक जासूसी उपकरण है, जो इस महीने की शुरुआत में अमेरिका के ऊपर देखा गया था. गेंद को एंशु बीच पर एक स्थानीय व्यक्ति ने देखा और अधिकारियों को सूचना दी.

इसके बाद, हेलमेट और हज़मत सूट में अधिकारियों ने उस पूरे इलाके को बंद कर दिया. इसके चलते इस बात में लोगों की रुचि पैदा हो गई कि वस्तु वास्तव में है क्या? अजीब गेंद की जांच के लिए बम विशेषज्ञों को समुद्र तट पर बुलाया गया. बाद में पूरे इलाके को खाली करा लिया गया. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, एक्स-रे परीक्षण करने के बाद पुलिस ने पुष्टि की कि यह विस्फोटक नहीं था. उन्होंने कहा कि यह स्क्रैप धातु का एक बड़ा टुकड़ा है.

शिज़ुओका प्रान्त के नदी और तटीय प्रबंधन ब्यूरो के एक अधिकारी हिरोयुकी यागी ने शुक्रवार को बताया, “गेंद को खत्म कर दिया जाएगा.” समुद्री विशेषज्ञों ने, इस बीच, कहा कि बड़ी गेंद समुद्र में नाविकों का मार्गदर्शन करने या निशान बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले स्टील के उपकरण के समान है. जापानी मीडिया के अनुसार, गोले का व्यास लगभग 1.5 मीटर है.
अमेरिकी लड़ाकू विमानों द्वारा अमेरिकी हवाई क्षेत्र के ऊपर एक चीनी गुब्बारे को मार गिराए जाने के बाद जापान में मिले इस गोले ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें