चलती स्कूटी में वाइजर से निकल कर हथेली पर आ गया जहरीला करैत सांप, स्कूटी सवार के उड़ गए होश

0

छत्तीसगढ़
कोरबा । नवरात्रि के मद्देनजर गेरवा घाट निवासी पुरुषोत्तम मलिक अपने परिवार के साथ मंदिर दर्शन करने के पश्चात अपने घर की ओर वापस लौट रहा था । इसी बीच डीडीएम रोड राम मंदिर के पास चलती स्कूटी के वाइजर से एक सांप निकल कर उसके हथेली में चलता हुआ महसूस हुआ ।  जैसे ही हथेली पर ठंडा महसूस हुआ तुरंत उन्होंने हाथ पर ध्यान दिया तो देखा कि एक काले रंग का सांप हाथ में बैठ गया था।

फिर क्या था पुरुषोत्तम मलिक की सांस अटक गई। उसने तुरंत गाड़ी रोक कर झटके से हाथ को हटाया और सांप फिर से वाइजर में घुस गया। इसके बाद राम मंदिर के सामने स्कूटी में सांप घुसने की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई । फिर तत्काल इसकी जानकारी रेस्क्यु टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दी गयी ।

इसके उपरांत मौके पर पहुंचे जितेंद्र सारथी ने लोगों को गाड़ी से दूर किया फिर पेचकस की मदद से बड़ी सावधानीपूर्वक धीरे-धीरे वाइजर को निकालना चालू किया । आखिर में जब सांप बाहर आया तो पता चला कि वह एक बेहद जहरीला करैत सांप है ।

फिर उसे सुरक्षित रेस्क्यु कर डिब्बे में बंद किया तब जाकर लोगों ने राहत भरी सांस ली। फिर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

जितेंद्र सारथी ने जिले के सभी आमजनों से अपील करते हुए कहा कि इस मौसम में अपने वाहन या  जूतों का इस्तेमाल करने से पहले अच्छी तरह से जांच कर लेवे उसके पश्चात ही उसका उपयोग करें ।साथ ही सर्पदंश होने पर दिख रहे सर्प का तत्काल फ़ोटो खीच कर मुझे 8817534455 पर व्हाट्सएप करें ताकि समय रहते उस साँप की सही जानकारी आप को मिल सकें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *