डिप्टी सीएम अरुण साव ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के थीम सॉन्ग ‘स्वच्छता परमो धर्म:’ को किया लॉन्च

0

रायपुर।

 उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने आज रायपुर के सिविल लाइन स्थित अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ में ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के थीम सांग को लॉन्च किया। इस गाने में ‘स्वच्छता परमो धर्म:’ को रेखांकित करते हुए लोगों को स्वच्छता और इसमें जनभागीदारी बढ़ाने के लिए जागरूक किया गया है।

उप मुख्यमंत्री साव ने बताया कि, शहरों को स्वच्छ और सुंदर बनाने राज्य के सभी नगरीय निकायों में 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक ‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ की थीम पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

डिप्टी सीएम साव ने कहा कि, हमारे देश में पुरातन काल से स्वच्छता का संस्कार रहा है। मुंशी प्रेमचंद, महादेवी वर्मा की, महात्मा गांधी और भीमराव अंबेडकर ने भी स्वच्छता को सर्वोच्च स्थान दिया है।

छत्तीसगढ़ में स्वच्छता परमो धर्मः को लेकर अभियान चल रहा है। अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रम पूरे प्रदेश में चल रहे हैं। समाज सेवी संस्था लोगों को जागरूक कर रहे हैं। साथ ही स्वच्छता के काम में जो लगे हुए है, उनकी सुरक्षा की भी चिंता इसके माध्यम से की जा रही है। छत्तीसगढ़ स्वच्छ और स्वस्थ बने यही हमारा ध्येय है।

लोरमी के बूथ में बनाएंगे सदस्य

भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती पर मुख्यमंत्री से लेकर हर पदाधिकारी को एक बूथ पर जाना है। और उस बूथ में कम से कम 100 सदस्य बनाने का निर्णय पार्टी ने लिया है।इसके तहत प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय,मंत्री और विधायक बूथों में जाकर सदस्यता अभियान चलाएंगे।

डिप्टी सीएम साव ने बताया कि, लोरमी के तीन बूथों में जाऊंगा। देवरहट के मसना मसनी गांव, गोंडखाम्ही मंडल के साल्हेघोरी और लोरमी शहर के एक वार्ड में जाना होगा। पार्टी ने सदस्यता अभियान के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे पूरा करने हर मोहल्ले और घर तक जाएंगे। हर वर्ग के लोगों को पार्टी से जोड़ेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *