लोहारीडीह में पीड़ित परिवारों से मिले उप मुख्यमंत्री अरुण साव, मृतक प्रशांत साहू की माता को 10 लाख रुपए का चेक दिया

0

कवर्धा।

कबीरधाम जिले के लोहारीडीह गांव में शनिवार को उप मुख्यमंत्री अरुण साव, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा और पंडरिया विधायक भावना बोहरा पहुंचे। सभी ने सबसे पहले जेल में मृत हुए प्रशांत साहू के घर पहुंच परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। उनकी माता को मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा जारी किए 10 लाख रुपए का चेक प्रदान किया और घटना की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद शिवप्रसाद साहू उर्फ कचरू साहू के घर भी  सभी मंत्रियों वरिष्ठ नेताओं अधिकारियों का जाना हुआ, उनके बच्चों को आश्वासन दिया। वहीं आगजनी स्थल का निरीक्षण कर मृतक रघुनाथ साहू के परिजनों से घटना की जानकारी ली। इस तरह आधी रात तक तीनों पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करते रहे, उन्हें सांत्वना दी, आश्वस्त किया उचित न्याय के लिए।

डिप्टी सीएम अरूण साव ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि लोहारीडीह के सभी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। सभी की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई हो और निर्दोष व्यक्ति को परेशानी ना हो। पीड़ितों ने भी कहा है कि दोषियों पर कार्रवाई की जाए लेकिन निर्दोष लोगों को परेशान न किया जाए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि, लोहारीडीह मामले पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी ने राज्य के इतिहास में बड़ी कार्यवाही की है। यहां के कलेक्टर और एसपी को हटाया गया है। एएसपी समेत तीन लोगों को निलंबित किया और रेंगाखार थाने का पूरा स्टाफ बदल दिया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *