मुख्यमंत्री की मंशा अनुरूप आम लोगों की समस्याएं घर एवं गांवों में पहुंचकर सुनी जा रहीः विधायक गुरू खुशवंत साहेब

0

रायपुर ।

मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय की मंशा के अनुरूप आम नागरिकों की समस्या का त्वरित निराकरण किया जा रहा है। गांवों में ही प्रशासन पहुंचकर समस्याओं का निराकरण कर रही है। आरंग ब्लाॅक के ग्राम परसदा में जन समस्या निवारण शिविर में आंरग विधायक  गुरू खुशवंत साहेब ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप आम लोगों की समस्याएं उनके घर पहुँच कर सुनी जाए। लोगों की समस्याओं का निराकरण करने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्व है। उन्होंने कहा कि ऐेसे शिविरों में हितग्राही जितनी ज्यादा संख्या में पहुँचेगे उनको लाभ मिलेगा। इसलिए ऐसे शिविरों में हितग्राही ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे।
कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने कहा कि शिकायतें सही मंच पर पहुंचेगी तो तभी शिकायतों का निराकरण होगा।

 उन्होंने कहा कि शिविर में 208 आवेदन मिले। जिसमें से ज्यादातर को निराकृत कर दिया गया है। जो बचे उनको भी जल्द नियमानुसार निराकृत कर दिया जाएगा। उन्हांेने कहा कि आमजन की समस्याओं के लिए कलेक्ट्रेट परिसर के कक्ष क्रमांक 4 को कलेक्टर जनदर्शन कक्ष बनाया गया है। इसमें निर्धारित जनदर्शन के अलावा किसी भी कार्यालीन दिवस में आवेदन कर सकते है। यहां आने वाली समस्याओं को निराकृत किया जाता है। साथ ही इसकी समय-समय पर समीक्षा भी की जाती है। कलेक्टर डॉ सिंह ने कहा कि इसके अलावा कलेक्ट्रेट परिसर में ही जन समस्या निवारण कॉल सेंटर बनाया गया है। जो कि सातों दिन 24 घंटे संचालित रहता है। जहां पर फोन कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यहां पर समस्या का निराकरण होने पर हितग्राही को फोन कर सूचना दी जाती है। शिविर में आम लोगों को संबंधित विभागो के द्वारा सामग्री का भी वितरण किया गया।

जिलास्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में कुल 208 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें मुख्य रूप से पंचायत एवं ग्रामीण विभाग से 68 आवेदन, राजस्व से 40, खाद्य विभााग से 45, पशुचिकित्सा विभाग से 5, पीडब्लूडी से 5, पीएचई से 5, स्वास्थ्य विभाग से 2 आवेदन के अलावा अन्य विभागों से भी आवेदन मिले थे। शिविर में मुख्य रूप से एसएसपी  संतोष सिंह, जिला पंचायत सीईओ  विश्वदीप सहित जिले के सभी विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों के अलावा भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *