पाकिस्तान से महज 5 घंटे में छिन गई खुशी, किसकी वजह से हुई दुर्दशा, कैसे रावलपिंडी में बदल गए हाला

0

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त अपने घर पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. रावलपिंडी में पहला मैच हारने के बाद दूसरा मुकाबला मेजबान के लिए करो या मरो का हो गया है. बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने पहली पारी में 274 रन बनाने के बाद जोरदार वापसी की लेकिन लिटन दास की शतकीय पारी ने पूरा काम खराब कर दिया. पहले सेशन में पाकिस्तान को मिली खुशी चंद घंटों में छिन गई. पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था.

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्तान की टीम मुश्किल में नजर आ रही है. पहली पारी में टीम ने 274 रन बनाए और फिर तीसरे दिन के पहले सेशन में 6 विकेट झटक लिए. 30 रन बनाने से पहले बांग्लादेश ने अपने यह 6 विकेट खो दिए थे और पाकिस्तान खुशी से झूम रहा था. फैंस को लगा था कि टीम सस्ते में बांग्लादेश को निपटाकर बड़ी बढ़त हासिल कर लेगी. पासा पलट गया और खुशी गायब हो गई. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त पाकिस्तान ने 9 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे.
चंद घंटे में खुशी हुई गायब
26 रन पर बांग्लादेश के 6 विकेट गिराने के बाद पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से हावी नजर आ रही थी. मीर हमजा और खुर्रम शहजाद ने एक सेशन में मिलकर यह 6 विकेट निकाला ऐसा पाकिस्तान टेस्ट इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ था. इसके बाद जो हुआ उसकी उम्मीद भी किसी ने नहीं की थी. लिटन दास ने मेहदी हसन मिराज के साथ मिलकर 165 रन जोड़ डाले और स्कोर 191 रन तक पहुंचा दिया. इस साझेदारी की बदौलत ही बांग्लादेश ने 262 बनाए और पाकिस्तान मामूली बढ़त ले पाया.

किसने बिगाड़ा पाकिस्तान का खेल
पाकिस्तान के खिलाफ मेहदी हसन मिराज ने पहले गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके और फिर बल्लेबाजी में आकर अर्धशतक जमा दिया. इस बैटर ने मुश्किल में 124 बॉल पर 78 रन की बेशकीमती पारी खेल डाली. इससे भी बड़ा जख्म लिटन दास ने शतक जमाकर दिया. एक छोर पर जमकर उन्होंने 228 गेंद खेलकर 138 रन की लाजवाब पारी खेल पाकिस्तान का खेल खराब कर दिया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *