7वीं किश्त पर बड़ा अपडेट, बदल गई तारीख, जानें वजह

0

रायपुर।

छत्तीसगढ़ की साय सरकार महत्वकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना पर बड़ा अपडटे आया है। सरकार इस बार महीने की पहली तारीख में योजना की राशि हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर नहीं करेंगी। पता होगा कि सरकार ने अब तक महिलाओं के खाते में 6 किस्त की राशि ट्रांसफर कर दी है।

यह रही तारीख बदलने की वजहसितंबर महीने में 7वीं किस्त की राशि जारी करेंगे। लेकिन इस बार सरकार ने महीने की पहली तारीख में नहीं बल्कि दूसरे दिन यानी 2 सितंबर को 7वीं किस्त की राशि महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करेगी। इस बात की जानकारी खुद सीएम ने दी है। सीएम साय ने कहा है कि इस बार तीजा का त्योहार 6 सितंबर को मनाया जाएगा। लेकिन इसके पहले सीएम हाउस में 2 तारीख को तीजा पोरा का त्यौहार मनाया जाएगा और इसी दिन महतारी वंदन योजना की राशि उनके खाते में डाली जाएगी।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया में दी जानकारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कल पोला पर्व मनाया जाएगा। इसे लेकर सरकार ने प्रदेश में छुट्टी की घोषणा की है। पर्व के मौके पर मुख्यमंत्री निवास भी गांव की तरह सज—धज गया है। सीएम साय समेत कैबिनेट मंत्री पोला पर्व मनाएंगे। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया में जानकारी दी है। ट्वीट कर लिखा कि तीजा पोरा संग मनाबो महतारी वंदन के तिहार, सुशासन ले महतारी मन ल मिले हे, सुरक्षा अउ सशक्तिकरण के उपहार।

70 लाख महिलाओं को मिल रहा लाभ

जानकारी के अनुसार महतारी वंदन योजना का लाभ 70 लाख 12 हजार से ज्यादा महिलाओं को मिल रहा है। वहीं साय सरकार ऐलान के मुताबिक सालाना 12 हजार रुपए की 1000 रुपए किस्त महीने की पहली तारीख को हितग्राहियों के खाते में डालती है। मार्च से छत्तीसगढ़ सरकार महिलाओं के खाते में राशि ट्रांसफर कर रही है। वहीं अब तक महिलाओं को 6वीं किस्त का लाभ मिला है। बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने घोषणा की थी कि हर बार महतारी वंदन योजना के पैसे तय समय पर ही आएंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *