कोरबा की आनंद टीम ने 7 लेयर का पिरामिड बनाकर रायपुर में फोड़ी 5.51 लाख रुपए की दही हांडी

0

रायपुर।

गुढिय़ारी स्थित अवधपुरी मैदान में आयोजित विशाल दही हांडी उत्सव कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न गोविंदा टोलियों ने हिस्सा लिया, लेकिन 5 लाख 51 हजार की इनामी राशि वाली दही हांडी को कोरबा जिले के आनंद गोविंदा टोली ने 7 फीट ऊंचा पिरामिड में 7वें पिरामिड के ऊपर चढ़कर तोड़ा। इसी के साथ टिकरापारा समिति की युवतियों ने मटकी को तोड़ा। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने 1 लाख 51 हजार रुपए की इनामी राशि सौंपी। जैसे ही आनंद और युवतियों ने मटकी फोड़ी मैदान में हर कोई खुशी में झूम उठा।

आयोजन समिति के संयोजक बंसत अग्रवाल ने बताया किइस अवसर पर राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक किरण सिंहदेव, ईश्वर साहू, गुरु खुशवंत साहेब, मोतीलाल साहू, स्वामी राजीव लोचन महाराज, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, भाजपा महामंत्री संजय श्रीवास्तव, गौरीशंकर अग्रवाल, हिन्दु परिषद के संगठन मंत्री नंदालाल, मोवा की पार्षद विश्वनंदनी पांडेय के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

किरण देव ने ड्रोन के ऊपर उड़ रहे मटकी को कड़ी मशक्कत के बाद डंडे से फोड़ा और वहां उपस्थिति लोगों को कृष्ण जन्मोत्सव की बधाई दी। जय-जय श्रीराम के नारे के साथ मंत्री टंकराम वर्मा ने धर्म की स्थापना के लिए उन्होंने आयोजक बसंत अग्रवाल को बधाई दी।

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कहा कि ये देश रहेगा तो सब कुछ रहेगा और देश को मजबूत करना है तो हिन्दुओं को संगठित और मजबूत होना पड़ेगा। मेरे पिताजी कुमार दिलीप सिंह जूदेव ने लाखों भटके हुए हिन्दुओं की घर वापसी की और उन्हेंं सनातनियों से जोड़ा उस राष्ट्र निर्माण के कार्य को आपका बेटा और भाई प्रबल प्रताप सिंह जूदेव आगे बढ़ा रहा है। अभी तक वे 10-15 हजार लोगों की घर वापसी करा चुके है और हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक आखिरी व्यक्ति की घर वापसी नहीं हो जाती। इसके लिए आप सबका मार्गदर्शन बहुत जरूरी है क्योंकि हमें सनातन को मजबूत करना है ताकि हमारा राष्ट्र मजबूत हो सकें।

कोरबा जिले से 30 सदस्यों के साथ पहुंची आनंद गोविंद टोली ने 7 लेयर का पिरामिड बनाकर 5 लाख 51 हजार रुपए की इनामी राशि वाली दही हाण्डी को तोड़ऩे में सफल रही है। पहले और दूसरे लेयर में 6-6 सदस्य शामिल थे, जिसके बाद प्रत्येक लेयर में 5-5 सदस्य शामिल हुए और 6 लेयर बनने के बाद 7वें लेयर में 18 वर्षीय युवक ने पिरामिड की ऊंचाई पर पहुंचने के बाद जयश्री कृष्ण का जयकारा लगाकर मटकी को फोड़ा। इसके बाद मैदान में तालियों और जयकारों की आवाज गूंज उठी और मैदान में हर कोई खुशी में झूम उठे।

5 पिरामिड बनाकर 1 लाख 51 हजार रुपए की फोड़ी मटकी

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और अन्य गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में रायपुर के टिकरापारा से पहुंची महिला टोली ने पानी की बौछारों के बीच 5 पिरामिड बनाकर 1 लाख 51 हजार रुपए की इनामी राशि की मटकी को फोड़कर यह साबित कर दिया कि वे भी पुरुषों से कम नहीं है। जिस युवती ने मटकी को फोड़ा वह मटकी फोडऩे के बाद कुछ देर के लिए रस्सी को पकड़कर वहीं झूमने लगी।

हंसराज रघुवंशी के गानों पर झूमे दर्शक

दही हांडी प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद सुप्रसिद्ध गायक हंसराज रघुवंशी मंच पर अपनी प्रस्तुति देने पहुंचे तो दर्शकों का जोश दोगुना हो गया और वे मंच के पास पहुंचने के लिए जद्दोजद करने लगे। दर्शकों ने भोलेनाथ के जयघोष के साथ उनका स्वागत किया। हंसराज ने मेरा भोला है भंडारी… गाना सुनाया तो दर्शक भी उनके साथ गुनगुनाने लगे। ऐसा डमरू बजाया भोलेनाथ ने.., जय शिव शंकर… ओम नम: शिवाय… सर से तेरे बहती गंगा… जैसे गाने सुनाकर उन्होंने पूरे माहौल को भक्तिमय बना दिया। गरिमा और स्वर्णा दिवाकर ने भी अपनी दिलकश आवाजों में प्रस्तुति दी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *