सिविल अस्पताल कुरूद में कन्हारपुरी की 34 वर्षीय महिला कौशल्या की ईलाज के समय जान चली गई परिजनों ने डॉक्टर और नसों पर गंभीर आरोप लगाया

0

कुरूद। सिविल अस्पताल कुरूद में दोपहर ग्राम कन्हारपुरी की 34 वर्षीय महिला कौशल्या जो सर्दी बुखार दस्त और उल्टी से परेशान 2 दिनों से अस्पताल में भर्ती हो इलाज करा रही थी कि उसकी आज अचानक उसकी जान चली गई । जिस पर उत्तेजित परिजनों ने डॉक्टर और नसों पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हल्ला मचाया अपनी पत्नी की मौत की खबर से बेसुध हुआ पर पति महिपाल यादव जिसे कुरूद अस्पताल में भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा था। कि उसके बीपी हाई होने पर उसे जिला अस्पताल रिफर किया गया।

कुरूद नगर से चंद किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पंचायत कन्हार पूरी की 34 वर्षीय महिला कौशल्या यादव पति महिपाल यादव की तबियत खराब थी वह उल्टी – दस्त, बुखार से पीड़ित थीं। जिसका इलाज कराने परिजनों ने मंगलवार की सुबह 10बजे कुरुद सिविल अस्पताल लाया। जिस पर कुरूद अस्पताल के चिकित्सक ने प्रारंभिक उपचार कर मरीज को भर्ती किया। और कल दिन को ही विभिन्न रक्त परीक्षण करवा कर, उसे दवा देते रहे। बुधवार की दोपहर 3:30 बजे अचानक भर्ती मरीज कौशल्या यादव की अचानक मृत्यु हो गई। इस हृदय विदारक घटना के पश्चात इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल में जमकर हल्ला मचाया। मृतक के ससुर पंचूराम यादव ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा जमकर लापरवाही बढ़ती गई है ,ना तो समय में डॉक्टर आता है ना नर्स आता है और न हीं समय में चेकअप की जाती है।अस्पताल स्टाफ की लापरवाही से आज बहू इस दुनिया से चल बसी।

पत्नी की मौत के सदमे से पति की हालत बिगड़ी

मृतिका का पति अपने पत्नी की मौत से इस कदर सदमा खाया कि वह तत्काल मूर्छित हो गया, जिसका प्रारंभिक कुरूद में जारी था लेकिन गिरते बीपी को देखते हुए कुरूद अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है विदित होगी ग्राम कन्हारपुरी निवासी कौशल्या चार बच्चों की मां थी जिसमें से बड़ी बेटी 12 साल और सबसे छोटा बेटा 4 साल का है। साथ ही अब पूरे परिजनो को मां बिन बच्चो के परवरिश और पति की हालत को लेकर चिंतित है।

सिविल अस्पताल में हुई इस घटाना के सवाल पर बीएमओ डॉ यू एस नवरत्न ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेकर ड्यूटी पर रहे स्टाफ को शो काज नोटिस जारी किया जाएगा, लापरवाही बरतने वाले स्टाफ पर नियमावली कार्यवाही की जाएगी। परिजनों के आरोप महिला स्टाफ एवं नर्स के इलाज में कोताही पर डॉ नवरतन ने उच्चस्तरीय शिकायत करने की बात कही।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *