शिक्षकों पर लगा बैन: सामाजिक, राजनीतिक व धार्मिक रैली प्रदर्शन में शामिल होने वाले शिक्षकों पर गिरेगी गाज, सभी बीईओ, प्राचार्यों को पत्र, शिक्षक के साथ संस्था प्रमुख भी नपेंगे

0

रायगढ़। सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक रैली प्रदर्शन में शिक्षकों के शामिल होने पर गाज गिर सकती है। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से कड़ा पत्र सभी बीईओ, प्राचार्य, प्रधान पाठकों को जारी किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ ने जारी पत्र में कहा है कि इन दिनों शिक्षकों की सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक रैली प्रदर्शन में सहभागिता ज्यादा देखी जा रही है।

शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वो ऐसी गतिविधियों से दूर रहे। डीईओ ने कहा है कि कई प्रकरण ऐसे भी आये हैं, जहां शिक्षकों की तरफ से रैली प्रदर्शन के दौरान उपद्रव के लिए उकसाया गया है। शिक्षकों की ऐसी गतिविधियों से उच्चाधिकारियों ने तीखी नाराजगी जाहिर की है। पिछले दिनों कलेक्टर ने एसडीएम की समीक्षा बैठक में भी इसे लेकर कड़े निर्देश दिये थे।

डीईओ ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि ऐसे आयोजनों और प्रदर्शनों से शिक्षक दूर रहे। अगर ऐसे कार्यों में संलिप्तता पायी जाती है, तो शिक्षक व कर्मचारियों के साथ-साथ संस्था प्रमुख के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *