कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को देर रात सेंट्रल जेल में किया गया दाखिल, बड़ी संख्या में समर्थकों ने जेल परिसर में की नारेबाजी

0

रायपुर। भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को देर रात रायपुर सेंट्रल जेल में दाखिल कराया गया. इस दौरान केंद्रीय जेल परिसर के बाहर देवेंद्र यादव के समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई थी, जिसके चलते पुलिस को बड़ी संख्या में बल तैनात करना पड़ा. देवेंद्र यादव के जेल में दाखिल होने से पहले समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की तो वहीं विधायक ने फिर से संविधान की किताब दिखाई. बता दें कि शनिवार को बलौदाबाजार हिंसा मामले में देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने देर रात देवेंद्र यादव को 3 दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

शनिवार सुबह करीब 10 बजे से ही बलौदाबाजार पुलिस कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के सेक्टर 5 स्थित निवास पर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी. विधायक के गिरफ्तारी का विरोध करने बड़ी संख्या में समर्थक एकजुट हुए और जमकर नारेबाजी की. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया. वहीं गिरफ्तारी से पहले विधायक देवेंद्र यादव ने कार के ऊपर चढ़कर सीना ठोका और सतनाम का झंडा लहराया. इसके साथ ही देवेंद्र यादव ने संविधान की किताब लहराते हुए अपने समर्थकों का आभार जताया. साथ ही कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

जानिए पृष्ठभूमि

दरअसल, सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान 10 जून को बलौदाबाजार जिले के कलक्ट्रेट परिसर में आगजनी की घटना हुई थी. प्रदर्शनकारियों ने 150 से अधिक दो पहिया और 10 चार पहिया वाहनों को आग के हवाले किया था. कलेक्टर और एसपी कार्यालय में कई दस्तावेज जलकर खाक हुए थे. विधायक देवेंद्र यादव पर इस हिंसा को भड़काने का आरोप है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *