छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन व्दारा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया

0

रायपुर।  छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन व्दारा शासकीय स्कूल पुरैना में ग्राम वासियों के लिए निःशुल्क स्वास्य्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा के अनुसार शिविर में लगभग 125 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इसमें मुख्य रुप से सर्दी जुकाम,खांसी, कंजक्टिवाईटिस, पीठ और जोड़ों के दर्द, ह्रदृय रोग, स्त्री रोगों तथा नेत्र रोगों की जांच की गई। इस दौरान उपस्थित सभी लोगों के मधुमेह रोग और ब्लड प्रेशर की जांच की गई। लगभग 25 मरीजों की ईसीजी भी की गई। छत्तीसगढ़ के प्रसिध्द नेत्र रोग विशेषज्ञ डा.आनंद सक्सेना की नेत्र जांच की मोबाईल यूनिट एम्बुलेंस में भी कई मरीजों के आंखों की जांच की गई। इस मौके पर रोगिय़ों को 5 दिन की दवाईयां दी गई। जांच कराने पहुंचे लोगों ने बताया कि पहले भी एसोसियेशन व्दारा यहां लोगों की जांच के लिए शिविर लगाया था।

ग्राम पुरैना सहित आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने जांच शिविर में अपने स्वास्थ्य की जांच कराई। इस अवसर पर एसोसियेशन के मेडिकल कमेटी के प्रमुख हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. कुलदीप सिंह छाबड़ा, ह्रदृय रोग विशेषज्ञ डॉ. जीनेश जैन, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सत्यन सोनी, स्त्री रोग विशेषज्ञ, डॉ. रूही जैन, नेत्र रोग विशेषज्ञ रेशम कुलदीप तथा एक्युप्रेशर थैरेपिस्ट राजपाल सिंह ने अपनी सेवाएं दी। एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने उपस्थित डॉक्टरों के सेवाभावी कार्य के लिए समय देने के लिए प्रशंसा करते हुए उन्हें एप्रिसियेशन पत्र प्रदान किया।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन के अध्यक्ष एच.एस. धींगरा, सचिव बी.एस. सलूजा, दीप सिंह जब्बल, ए.एस. प्लाहा, प्रोफेसर बी.एस. छाबड़ा, जगदीश सिंह जब्बल, लखिन्दर सिंह चावला, अजीत सिंह राजपाल, सुखबीर सिंह सिंघोत्रा,भूपिन्दर सिंह खालसा,  रविन्द्र कौर बॉम्बरा, पिंकी जब्बल, हरमिन्दर कौर सलूजा,  हरप्रीत कौर धींगरा उपस्थित थी। उल्लेखनीय है कि महावीर नगर गुरुव्दारा में एसोसियेशन व्दारा नियमित रुप से चलाई जा रही क्लीनिक में भी डॉक्टर परामर्श हेतु उपलब्ध रहते है। इसी प्रकार एसोसियेशन व्दारा संचालित मेडिकल स्टोर में कम कीमत की जेनेरिक दवाएं भी उपलब्ध है। एसोसियेशन की क्लीनिक में मेडिसीन, हड्डी रोग, स्त्री रोग विशेषज्ञ तथा एक्युप्रेशर चिकित्सा भी नियमित रुप से उपलब्ध है। कोई भी जरुरतमंद वहां आ कर डॉक्टरों से अपने स्वास्थ्य की जांच करा सकता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *