पंड़ित प्रदीप मिश्रा को नहीं मिली कथावाचन की अनुमति, जानें वजह

0

बिलासपुर।

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में होने वाली पंड़ित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा पर संटक के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल दो अगस्त से प्रस्तावित कथा के आयोजन की अनुमति अभी तक प्रशासन ने नहीं दी है। जिसे लेकर शिव भक्तों में मायूसी है। बताया जा रहा है कि अनुमति नहीं मिलने की वजह भगदगड़ बताई जा रही है। दूसरी ओर समिति की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है।

पंड़ित प्रदीप मिश्रा ने दी थी जानकारी

मुंगेली के लोरमी में नगर युवा मंडल के तत्वावधान में दो अगस्त  शिव महापुराण की कथा होगी। कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने भिलाई में चल रहे कथा स्थल से लोरमी में होने वाले शिव महापुराण की कथा की जानकारी देते हुए बताया कि दो से आठ अगस्त तक लोरमी में शिव महापुराण की कथा होगी। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि अभी तक प्रशासन से इसकी अनुमति नहीं मिली है। दूसरी ओर कार्यक्रम की रूप रेखा बन गई है।

ये रही अनुमति नहीं मिलने की वजह

कहा जा रहा है कि हाथरस हादसे को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने भगदड़ मचने की आशंका के कारण कथा के आयोजन की अनुमति देने से इंकार कर दिया। कहा है कि जन जीवन के संकट की आशंका बताते हुए आवेदन को नामंजूर कर दिया। जिसके कारण अब लोरमी में प्रस्तावित शिव महापुराण नहीं होगी। लोरमी युवा मंडल ने 24 जुलाई को कथा की मंजूरी देने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन 25 जुलाई को प्रशासन ने आयोजन की अनुमति देने से इंकार कर दिया।

कलेक्टर ने विभागों से मांगा था अभिमत

कथा के अयोजन को लेकर कलेक्टर ने जिले के पीडब्ल्यूडी विभाग, बिजली विभाग यानि छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, डीएसपी लोरमी, बीएमओ लोरमी, पीएचई लोरमी से आयोजन के संबंध में अभिमत मांगा। सभी विभागों ने कार्यक्रम स्थल पर व्यवस्थाओं को नाकाफी बताते हुए आयोजन पर आपत्ति जताई। इसके बाद प्रशासन ने अनुमति देने से इंकार कर दिया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *