पुलिस थाने में कांस्टेबल ने कर दी कांवड़ियों की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर SP ने किया तुरंत सस्पेंड

0

जयपुर।

जयपुर के सांभर पुलिस थाने में कावड़ियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. जहां सिविल ड्रेस में कांस्टेबल ने थाना परिसर में ही कावड़ियों के साथ मारपीट शुरू कर दी. जिसके बाद अन्य पुलिसकर्मियों और कांवड़ियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत किया लेकिन गुस्साए कावड़ियों ने थाने का घेराव कर दिया. कांवड़ियों के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इस मामले में जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार सिंह ने तुरंत एक्शन लेते हुए कांस्टेबल खेमचंद को सस्पेंड कर दिया. वहीं, कावड़ियों के साथ अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी एडिशनल एसपी ब्रजमोहन के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है।

जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार ने बताया, घटना रविवार रात 12 से 1 बजे के बीच की है, जब सांभर पुलिस ने तेज आवाज में डीजे बजाने को लेकर आपत्ति जताई और डीजे को जब्त कर लिया. जिसके बाद कावड़ियों ने इसका विरोध किया तो पुलिस समझाइश देने लगी. तभी कांस्टेबल खेमचंद ने गुस्से में आकर 2 कावड़ियों को थप्पड़ जड़ दिए. पुलिसकर्मी की मारपीट के बाद तनाव बढ़ गया और कांवड़ियों ने धरना दे दिया. हालांकि, दोषी कांस्टेबल खेमचंद को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, सावन के दूसरे सोमवार पर सांभरलेक से शिवजी को जल चढ़ाने के लिए रविवार रात कांवड़ियों का जुलूस निकल रहा था. इस दौरान थाने के आगे से डीजे पर कांवडिये भजनों पर झूमते हुए निकल रहे थे जिन्हें पुलिस ने रोक दिया. इसके बाद डीजे की आवाज कम करने को लेकर नोकझोंक हुई, तभी कांस्टेबल ने गुस्से में आकर कावड़ियों पर हाथ उठा दिया।

हालांकि, मौके पर कांवड़ियों के साथ-साथ विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के नेता भी थाने पर पहुंच गए और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे. जिसके बाद अब पूरे प्रकरण की एडिशनल एसपी ब्रजमोहन जांच कर रहे है और 3 दिन में रिपोर्ट आने के बाद अन्य दोषी पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन होगा।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *