सावन में एमपी के यात्रियों के लिए खबर, भोपाल-रीवा के बीच चलेगी नई ट्रेन

0

भोपाल।

भोपाल और रीवा के बीच एक नई ट्रेन शुरू होने जा रही है. भोपाल से रीवा के बीच यह ट्रेन 2 अगस्त से शुरू होगी. फिलहाल इस नई ट्रेन को सप्ताह में दो दिन शुक्रवार और रविवार को भोपाल से रवाना होगी. भोपाल से यह ट्रेन रात 10 बजकर 30 मिनट पर रवाना होगी और सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर रीवा पहुंचेगी. भोपाल विधायक भगवान दास सबनानी ने रेल मंत्रालय द्वारा शुरू की जा रही इस नई ट्रेन की सूचना दी है. उन्होंने कहा कि इस नई ट्रेन से रीवा जाने वाले यात्रियों को अब काफी राहत मिलेगी.

यह रहेगा इस नई ट्रेन का शेड्यूल

भोपाल से रीवा के बीच चलने वाले इस नई ट्रेन का रेल मंत्रालय ने शेड्यूल जारी कर दिया है. भोपाल से रीवा के बीच यह नई ट्रेन सप्ताह में दो दिन शुक्रवार और रविवार, जबकि रीवा से भोपाल के लिए यह ट्रेन शनिवार और सोमवार को चलेगी. भोपाल से रीवा के बीच यह ट्रेन रात 10 बजकर 30 मिनट पर भोपाल रेलवे स्टेशन से रवाना होगी. इसके बाद यह रानीपति रेलवे स्टेशन, इटारसी, जबलपुर, सतना होते हुए सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर रीवा पहुंचेगी. रीवा से भोपाल के लिए यह ट्रेन रात 11 बजे रवाना होगी. जो सतना, जबलपुर, इटारसी और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन होते हुए भोपाल मुख्य स्टेशन सुबह 9 बजकर 15 मिनिट पर पहुंचेगी.

हफ्ते में दो दिन चलेगी ये ट्रेन

यह ट्रेन अभी सप्ताह में दो दिन चलेगी. भोपाल से रीवा के बीच 540 किलोमीटर का सफर करीब 10 घंटे में पूरा होगा. भोपाल से बीजेपी विधायक भगवान दास सबनानी ने कहा कि ‘विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के दौरान स्थानीय लोगों ने भोपाल-रीवा के बीच नई ट्रेन चलाए जाने की मांग उठाई थी. एक चुनाव कार्यक्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे, तब लोगों ने कहा था कि भोपाल-रीवा के बीच सिर्फ एक ही ट्रेन है. इस वजह से इसमें लंबी वेटिंग होती है. तब रेल मंत्री ने नई ट्रेन शुरू करने का आश्वासन दिया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *