कोटा में इस बीमारी का कहर, 4 की हो चुकी है मौत, कई मरीजों से अस्पताल फुल

0

बिलासपुर/

कोटा में मलेरिया तो रतनपुर में डायरिया लगातार फैलता जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के दावों के बाद भी डायरिया और मलेरिया के मरीज कम नहीं हो रहे हैं. कोटा में मलेरिया के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं. एक दिन में लगभग 15 से 20 नए मरीज आ रहे हैं. इधर रतनपुर में डायरिया का कहर देखने को मिल रहा है. 20 नए मरीज डायरिया से पीड़ित है. अस्पताल में बेड फुल हो चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में मौसमी बीमारियों का कहर: बुधवार को कोटा में मलेरिया के 16 नए मरीज मिले हैं. बीते 15 दिनों से लगातार मलेरिया के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. अब तक यहां मलेरिया से 4 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं रतनपुर क्षेत्र में डायरिया के 20 मरीजों की पहचान की गई है. जिले में डायरिया के अब तक 586 मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से एक मौत भी हुई है.

डायरिया, मलेरिया के मरीजों से अस्पताल फुल: कोटा में डायरिया के 70, बिल्हा में 20, मस्तूरी में 30, सकरी में 150 और बिलासपुर शहर में 70 मरीज मिले थे, जो अब ठीक हो गए हैं. रतनपुर में डायरिया का प्रकोप जारी है. हालात ऐसी है कि जिला अस्पताल के 50 बेड फुल हैं. रतनपुर में डायरिया के 150 से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है। मौसमी बीमारी की कहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने सिम्स, जिला अस्पताल के साथ ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और उपस्वास्थ्य केंद्रों में बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *