सड़क पर लोटते हुए केंद्रीय मंत्री के आवास में पहुंचे सरपंच, बोला-गांव की रोड कच्ची, इसलिए नहीं होती शादियां

0

महासमुंद

छत्तीसगढ़ के महासमुंद के ग्राम पंचायत बम्बूरडीह के सरपंच ने सड़क की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया है। वह दिल्ली की सड़क पर लुढ़कते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास में पहुंचे। इस दौरान मंत्री से बावनकेरा से रामाडबरी तक सड़क की मांग की।

बम्बूरडीह के सरपंच शत्रुहन चेलक ने अपने ज्ञापन में बताया कि महसमुंद जिले में बावनकेरा गांव से बम्बूरडीह गांव लगा हुआ है। बरसात के मौसम में गांव टापू में तब्दील हो जाता है। गांव से संपर्क भी टूट जाता है। मार्ग बंद होने से आपात स्थिति में एंबुलेंस और महतारी एक्सप्रेस भी नहीं पहुंच पाती है। इसके कारण मरीज को खाट पर लादकर पैदल स्वास्थ्य केंद्र तक ले जाना पड़ता है।

बावनकेरा से रामाडबरी तक पक्की सड़क के लिए लगभग 2 करोड़ 53 लाख 61 हजार रुपए की स्वीकृति मिली है। जिसे जल्द से जल्द पूरा कराने की मांग कलेक्टर से ग्रामीणों ने की थी। मुख्यमंत्री से लेकर कलेक्टर तक कई बार फरियाद कर थक चुके हैं।

इस कारण केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन नितिन गड़करी से शीघ्र से मार्ग का निर्माण की मांग की। जल्द टेंडर जारी करने गुहार लगाई। सरपंच शत्रुहन ने बताया कि ग्रामीणों ने ही उसे चंदा लेकर दिल्ली भेजा है। इधर, सड़क की मांग को लेकर सरपंच के दिल्ली पहुंचने पर हड़कंप मच गया है।

 कहा- नहीं हो रही शादियां

सरपंच ने मंत्री से गुहार लगाई है कि कच्ची सड़के चलते एक ओर जहां गांव का वि​कास पूरी तरह से ठप गया है तो वहीं दूसरी ओर कुवांरों की शादियां भी नहीं हो रही। कच्ची सड़क देखकर लोग मुंहफेर लेते हैं। कई ऐसे मामले है। इससे पूरा गांव समस्या में है। कलेक्टर से लेकर मंत्री तक गुहार लगाने के बाद भी इस पर सुनवाई नहीं हुई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *