कार, बाइक चलाने वालों के लिए जरूरी खबर, अब ये लापरवाही पड़ेगी भारी, 14 लोगों का कटा चालाना

0

रायपुर।

हाइटेक इंटरसेप्टर वाहन मिलते ही धमतरी ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। ओवर स्पीड वाहन चलाने व बिना सीट बैल्ट के ड्राइविंग करने वालों का मौके पर ही चालान काटा गया। यातायात डीएसपी मणिशंकर चंद्रा एवं यातायात स्टॉफ मंगलवार को पुराना धमतरी रायपुर मार्ग में यातायात दबाव को देखते हुए कार्रवाई की।

14 वाहनों पर हुई कार्रवाई

उक्त मार्ग में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने, यातायात नियमों का पालन कराने ग्राम देमार पेट्रोल पंप के आगे ऑफ लाईन मॉड में इंटरसेप्टर वाहन के माध्यम से लेजर मशीन स्पीड रडार के द्वारा ओवर स्पीड से चलने वाले 14 वाहनों पर कार्रवाई की गई। इसमें मोटर सायकल, कार, ट्रक, मेटाडोर, छोटा हाथी शामिल है।

सभी वाहनों की गति निर्धारित स्पीड से अधिक पाई गई। उक्त वाहन मालिकों से 26000 रूपये का जुर्माना वसूला गया। बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने वाले 2 वाहन पर 1500 का जुर्माना कर यातायात नियमों का पालन करने समझाईश दी गई।

जारी रहेगी कार्रवाई

यातायात डीएसपी मणिशंकर चंद्रा ने कहा कि उक्त कार्यवाही से सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयेगी एवं वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों के पालन करने लगेंगे। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। यातायात पुलिस ने सभी वाहन चालकों से नियम का पालन करने अपील की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *