साय मंत्रिमंडल विस्तार पर बड़ा अपडेट, नगर निगम चुनाव के बाद घोषित होगा नाम

0

रायपुर.

प्रदेश की साय सरकार में मंत्री के दो रिक्त पदों पर नए मंत्री निकाय चुनाव के बाद ही शामिल हो सकते हैं। इस बात के संकेत साय सरकार ने संसदीय कार्य मंत्री का दायित्व केदार कश्यप को देने के बाद मिले हैं। क्योंकि बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद उनकी जगह पर अभी तक किसी को भी मंत्री नहीं बनाया गया है।

साय सरकार ने बृजमोहन अग्रवाल के पास जो विभाग थे, उसमें से सिर्फ संसदीय कार्य विभाग का आंवटन किया है। बाकी स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, पर्यटन और धर्मस्व न्यास विभाग का जिम्मा किसी को नहीं सौंपा है। साथ ही पहले से रिक्त एक पद पर भी अभी तक किसी भी विधायक को मंत्री नहीं बनाया गया है।

वहीं दो नए मंत्रियों के नामों को लेकर लोकसभा चुनाव के बाद सियासी और प्रशासनिक गलियारों में लगातार चर्चा हो रही है। लेकिन दो नए मंत्रियों के नामों की घोषणा इसके आसार हाल-फिलहाल नहीं दिखे रहे हैं। बता दें कि रमन सरकार में निकाय चुनाव के बाद ही मंत्रियों के रिक्त पदों पर नए मंत्री बनाए गए थे। इसलिए इसकी ज्यादा संभावना साय सरकार भी दिख रही है।

निगम-मंडलों में भी नियुक्ति अटकी
नए मंत्री के नामों की घोषणा के साथ ही निगम-मंडलों और आयोगों में भी अध्यक्ष और सदस्यों की नियुक्ति अटकी हुई है। कुछ नियुक्तियां निकाय चुनाव के पहले और कुछ बाद में करने की चर्चा है। हालांकि इस ओर भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की टिकी हुई है। दावेदार लगातार अपने बड़े नेताओं से संपर्क साध रहे हैं, ताकि निगम-मंडलों और आयोग में नियुक्ति मिल सकें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *