नेशनल हाईवे कुरूद में 70 से अधिक अतिक्रमण के खिलाफ चली कार्रवाई

0

कुरूद। नेशनल हाईवे में कुरूद तहसील के अंतर्गत आने वाले मरौद से लेकर डांडेसरा तक निश्चित सीमा में अतिक्रमण कर निर्माण करने वालो की मकान – दुकान और अन्य प्रकार निर्माण को ढहाने की कार्यवाही प्रभारी तहसीलदार ज्योति सिंह ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एन एच ए आई) की हाइवे के रखरखाव व सुरक्षा की जिम्मेदार कंपनी जे के सी के अधिकारियों और पुलिस बल के साथ सुबह 9 बजे से शुरू की गई । इस कार्यवाही में मरौद से कुरूद के मध्य लगभग 70 से अधिक अवैध निर्माण कार्य और अतिक्रमण क्षेत्र न को तोड़ा गया।

गुरुवार को नेशनल हाइवे स्थित ग्राम पंचायत मरौद रोड किनारे भाटा गांव रोड किनारे और कुरूद में कब्जे , अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर कार्यवाही की गई।नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) और हाईवे के रखरखाव व सुरक्षा की जिम्मेदार कंपनी जे के सी के अधिकारियों ने कुरूद तहसील प्रभारी ज्योति सिंह, कुरूद पुलिस के सहयोग से गुरुवार को हाईवे स्थित मरौद रोड किनारे से लेकर छत्तीसगढ़ ढाबा कुरूद तक कब्जे हटवाने का काम किया। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने इसकी नोटिस देते हुए मुनादी भी करवाई थी। जिसके बाद कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाया लेकिन, कुछ ने नहीं हटवाया। जिसे पुलिस की मौजूदगी में गुरुवार को हटवाया गया और निर्माणों को तोड़ा गया। इस दौरान नायब तहसीलदार विनोद बंजारे ,सब इंस्पेक्टर ईश्वर साकार एवं कुरूद पुलिस के महिला पुरुष बल मौजूद रहे।

प्रभारी तहसीलदार कुरूद ज्योति सिंह ने बताया कि उनको नोटिस देते हुए बार बार रिमाइंडर भी दिया गया था। जिसके बाद कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाया । बहुत से लोग अवैध रूप से मकान और कॉम्प्लेक्स आदि बनाए थे जिसे पुलिस की मौजूदगी में गुरुवार को तोड़वाया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *