मुख्यमंत्री के पहले जनदर्शन में ही सुशासन की पोल खुल गई

0

रायपुर ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री के पहले जनदर्शन कार्यक्रम में ही सुशासन की पोल खुल गई है। जनदर्शन में शिकायत लेकर उमड़ी जनता की भीड़ इस बात का साय सरकार में उतपन्न अराजकता का प्रमाण है। हर वर्ग में नाराजगी देखी गई है हर वर्ग खुलकर खुलकर सत्ताधारी दल के विधायक एवं अधिकारी कर्मचारियों की वसूली की शिकायत कर रही है। साजा विधानसभा क्षेत्र की जनता ने विधायक ईश्वर साहू पर 2 लाख रु. लेकर घोटाला पर लीपा पोती करने और घोटाले बाजों को संरक्षण देने और बढ़ाने का आरोप लगाया है। दुर्ग के नागरिक ने पुलिस के उच्च अधिकारी के पिता के ऊपर डरा धमका कर अपनी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री जी जनता से मिली इन शिकायतों को गंभीरता से लेंगे विधायक ईश्वर साहू एवं पुलिस के उच्च अधिकारी के पिता पर कार्यवाही करेंगे?

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि जनदर्शन के लिए आम जनता को 11 बजे का समय दिया गया था और जनता भरी गर्मी में बाहर खड़ी हुई थी पूरा अफरा तफरी का माहौल था। सुरक्षा में लगे अधिकारी धक्का मुक्की कर रहे थे। हर हाथ में शिकायत पत्र था और मुख्यमंत्री जनता को घण्टों इंतजार कराने के बाद जनता से मिले और सिर्फ शिकायत पत्र लिए उस शिकायत पत्रों का उचित समाधान नहीं किये जनता हताश परेशान मायूस होकर लौट गई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि ऐसा जनदर्शन का क्या औचित्य जिसमें जनता की समस्याओं का निराकरण नहीं हो सका। जनता दूर-दराज से उम्मीद से आयी थी और हताश होकर वापस लौट गई है। जनदर्शन कार्यक्रम में युवा रोजगार मांग रहे थे, मरीज स्वास्थ्य की सुविधा मांग रही थी, आम जनता सरकारी अधिकारी कर्मचारियों के बेरुखी से खफा थे, सरकारी दफ्तरों में काम नहीं होने से नाराज थे, कई लोग बिजली गुल होने की समस्या को लेकर आए थे, कई गांव के लोग स्कूलों में शिक्षकों की कमी को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है। किसान खाद बीज नहीं मिलने की शिकायत की है। लेकिन मुख्यमंत्री के पास इनका ना तो जवाब था ना उनकी समस्याओं का हल था सिर्फ एक राजनीतिक कार्यक्रम की तरह फोटोबाजी किया गया। जनता से शिकायत पत्र लिया गया लेकिन उचित समाधान नहीं किया गया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *