तेज हवा के साथ बारिश नगर में जगह-जगह गिरे पेड़

0

प्रतापपुर।

सोमवार दोपहर प्रतापपुर क्षेत्र में तेज आंधी तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई। बारिश के साथ हवा इतनी तेज थी कि क्षेत्र में जगह-जगह कई वृक्ष धराशायी होकर जमीन पर गिर गए। थाना एवं वन विभाग कार्यालय के बीच में स्थित मुख्य मार्ग पर गिरे यूकेलिप्टस के दो भारी भरकम पेड़ों ने विद्युत प्रवाह वाले तारों को तोड़ दिया। तारों पर झटका लगने से वहां दो विद्युत पोल गिर गए तथा एक टेढ़ा हो गया।
बताया जा रहा है कि गिरते हुए पेड़ों के छोटे हिस्से की चपेट में मार्ग से गुजर रही एक कार भी आ गई थी। इसके कारण कार क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि कार में सवार लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। मुख्य मार्ग पर पेड़ों के गिरने से आवागमन अवरूद्ध हो गया था। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी, वनकर्मी, नगर पंचायत के कर्मचारी व अन्य लोगों ने मिलकर मुख्य मार्ग पर गिरे पेड़ों को कुल्हाड़ी की मदद से छोटे छोटे टुकड़ों में काट कर किनारे किया तब कहीं जाकर मार्ग पर आवागमन शुरू हुआ।

वहीं बस स्टैंड से लगे सेमरसोत मार्ग पर गिरी एक आम के पेड़ की विशाल डाल ने वहां मौजूद गुमटी को भी अपनी चपेट में ले लिया जिसके कारण गुमटी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। डाल के गिरने से मार्ग पर भी लंबे समय तक जाम की स्थिति बनी रही जिसके कारण आने जाने वाले वाहन सवारों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा आईटीआई जाने वाले मार्ग पर भी एक विशालकाय आम का पेड़ विद्युत तारों को अपनी चपेट में लेते हुए गिर गया जिससे विद्युत तार टूटने के साथ ही एक विद्युत पोल भी टेढ़ा हो गया। अचानक आए इस तूफान के कारण नगर की हार्डवेयर दुकानों में विक्रय के लिए रखी पानी की खाली टंकियां व अन्य दुकानों के बाहर रखे सामान भी सडक़ पर उड़ते नजर आए। तेज गति के आंधी तूफान के कारण कई मकानों व दुकानों की शीट हवा में उड़ गई।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *