कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आज स्मार्ट शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र अड़सेना एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंगोली का निरीक्षण किया

0

रायपुर।

स्मार्ट शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र अड़सेना एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंगोली का आज कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं एवं चिकित्सक के अलावा केंद्र में पदस्त स्वास्थ्य कर्मचारी के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने स्मार्ट शा. उप स्वास्थ्य केंद्र अड़सेना में अपना  शुगर टेस्ट भी कराया। उन्होंने ने वार्ड में भर्ती मरीज़ों एवं इलाज के लिए आये ग्रामीणों से भी चर्चा कर स्वास्थ्य केंद्र में मिलने वाले सुविधाओं के बारे में जाना। स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ की उपस्थिति, अस्पताल परिसर में साफ सफाई दवाओं की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में आयुष्मान कार्ड से इलाज की सुविधा के बारे में जानकारी ली।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने मेडिसिन स्टॉक रजिस्टर व वितरण रजिस्टर की भी जांच की और स्टोर रूम में जाकर दवाओं की एक्सपायरी डेट भी देखी। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि किसी भी स्थिति में एक्सपायरी दवाओं का वितरण किसी मरीज़ को ना हो, उन्होंने ऐसी कालातीत दवाओं को अलग रखने और उनका नियमानुसार नष्टिकरण करने के भी निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिये। इस दौरान ज़िला पंचायत सीईओ विश्वदीप, अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व)  प्रकाश टण्डन सहित भारी संख्या में स्थानीयगण उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *