सिर्फ 5 दिन में नायडू की संपत्ति हो गई डबल कमा डाले 535 करोड़ बेटे ने भी छापे 237 करोड़

0

आंध्र प्रदेश

 

आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपना लोहा मनवाने वाले TDP के मुखिया चंद्रबाबू नायडू  के घर पिछले कुछ दिनों में खूब पैसा बरसा है. चंद्रबाबू नायडू की पत्‍नी और बेटे ने पिछले पांच दिन बंपर कमाई कर डाली है. यह कमाल सिर्फ और सिर्फ एक कंपनी की वजह से हुआ है, जिसने 5 दिनों में चंद्रबाबू नायडू के परिवार को मालामाल कर दिया है. इतना ही नहीं इस कंपनी के निवेशकों ने भी खूब पैसा कमाया है.

दरअसल, नायडू की पार्टी TDP ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है, जिस कारण केंद्र में NDA को बहुमत मिला और आंध्र प्रदेश में TDP अपनी सरकार बनाने जा रही है. 12 जून को मुख्‍यमंत्री के तौर पर टीडीपी मुखिया चंद्रबाबू नायडू शपथ ग्रहण कर सकते हैं. टीडीपी द्वारा दोनों चुनावों में अच्‍छे प्रदर्शन के कारण नायडू से जुड़ी कंपनी ने शेयर मार्केट में शानदार उछाल दर्ज की है.

नायडू की पत्‍नी ने कमाए 535 करोड़

नायडू ने 1992 में हेरिटेज फूड्स की स्‍थापना की थी, जिसके शेयर बाजार में लिस्‍टेड हैं. इस कंपनी के शेयरों (Heritage Foods Share) ने 5 दिन के दौरान 55 फीसदी की उछाल दर्ज की है. इस कपंनी में नायडू की पत्‍नी नारा भुवनेश्वरी टॉप शेयर होल्‍डर्स हैं, जिनके पर इस कंपनी के 2,26,11,525 शेयर हैं. पांच दिन में इसके शेयरों में तगड़े उछाल के कारण इनकी वेल्‍थ में 535 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है.

चंद्रबाबू नायडू के बेटे को भी तगड़ा मुनाफा

हेरिटेज फूड्स लिमिटेड में नायडू के बेटे नारा लोकेश के पास भी हेरिटेज फूड्स के 1,00,37,453 शेयर हैं. यह शेयर 3 जून को 424 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जो शुक्रवार को हेरिटेज फूड्स के शेयर 661.25 रुपये पर पहुंच गए. इस तगड़ी उछाल के कारण इनके बेटे की वेल्‍थ में 237.8 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है.

क्‍या करती हैं चंद्रबाबू नायडू की पत्‍नी

चंद्रबाबू नायडू की पत्‍नी नारा भुवनेश्वरी तेलुगु सिनेमा के दिग्गज और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के संस्‍थापक NT रामा राव की बेटी हैं. ये राजनीति में एक्टिव होने के साथ ही हेरिटेज फूड्स कंपनी में बड़ी शेयर होल्‍डर्स हैं. नायडू से इनकी मुलाकात राजनीति सफर के दौरान हुई थी. उन्‍होंने सितंबर 1981 में भुवनेश्‍वरी से शादी की थी.

पूरे परिवार की हुई 785 करोड़ की कमाई

हेरिटेज फूड्स के शेयरों (Heritage Foods Share) में धुआंधार तेजी के कारण नायडू की फैमिली के वेल्‍थ में तगड़ा इजाफा हुआ है. बीएसई शेयरहोल्डिंग के मुताबिक, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार चंद्रबाबू नायडू के परिवार की कंपनी में कुल हिस्सेदारी 35.71% है, जो 3,31,36,005 शेयरों के बराबर है. हर शेयर पर पिछले पांच दिनों के दौरान 237 रुपये का इजाफा हुआ है. ऐसे में कुल लाभ 785 करोड़ रुपये हो गया है


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *