जुआ के गोरखधंधे पर कोई कार्यवाही नही होने से ग्रामीणों में आक्रोश

0

कुरूद। जिले के बिरेझर चौकी और बड़ी करेली के गांव क्षेत्रों में जमकर खेला जा रहा है, बावन परियों का खेल, रोजाना लग रहे हजारो लाखो के दाव। लंबे समय से चल रहे इस जुआ के गोरखधंधे पर कोई कार्यवाही नही होने के कारण ग्रामवासियों सहित क्षेत्रीय लोगो में पुलिस प्रशासन के प्रति भारी नाराजगी।

नवापारा राजिम का रहने वाला जुआ का सौदागर
विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि धमतरी जिले के विभिन्न गांव में जुए की बड़ी-बड़ी फड़ सजाने वाला उक्त कुख्यात जुजारी नवापारा राजिम क्षेत्र का रहने वाला है। जो वर्षों से धमतरी जिले के गांव गांव में जुए की महफिल से सजाकर जिले की फिजा में जुए का गंदा जहर घोल रहा है।

धमतरी जिले के बिरेझर पुलिस चौकी के ग्राम डोंगी तराई- धूमा-करगा एवं बड़ी करेली चौकी के बुढेनी, नवागांव, भेंडरी ग्रामों की खार और नदी तट में रोजाना नवापारा राजिम एक बड़े जुआ के सौदागर द्वारा हर सजाई जा रही है जिसमें कुरूद मगरलोड और धमतरी सहित आसपास के अन्य जिलों के भी खिलाड़ी पहुंचकर भारी-भारी बाजियां लगा रहे हैं और इस गोरख धंधे में रोजाना हजारों लाखों रुपए के वारे न्यारे रहे हो रहे हैं। खेलने आने वाले लोग रोज हो रहे हैं कंगाल तो जुआ खिलाने वाला जुआरी फड़ में घुसने देने से लेकर जीत में परसेंट के साथ साथ अन्य तरीकों से उगाही कर रोजाना हो रहा है मालामाल और लंबे समय से जुआ खिलाने वाले इस जुआरी पर किसकी विशेष कृपा है जो ये कभी नही आता पुलिस के पकड़ में…?

जुए को लेकर ग्रामीणों- महिलाओ में भारी नाराजगी

मगरलोड थाना की बड़ी करेली चौकी के ग्राम बुढेनी, भेंडरी , नवागांव के नदी तट के किनारों पर और कुरूद थाना की बिरेझर चौकी के डोंगीतराई – धूमा-करगा ग्रामों की खार में रोजाना चल रहे इस जुएं के अवैध कार्य को लेकर समीप के गांव ही नहीं बल्कि आसपास के ग्रामो सहित क्षेत्र भर के लोगों में पुलिस के प्रति भारी नाराजगी व्याप्त है । ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम क्षेत्र की सीमा में इस तरह से जुआ खिलाए जाने से ग्राम क्षेत्र के बदनामी होती है।वही खास तौर पर महिला वर्ग अपने घर की मेहनत की गाढ़ी कमाई को रोज जुए में बर्बाद होता देखकर बेहद दुखी हैं। और इस जुए के खेल को बंद कराए जाने की आस से पुलिस प्रशासन से मांग की है।

एसपी से है बड़ी कार्यवाही की आशा
विदित हो की धमतरी जिले के नए पुलिस कप्तान आंजनेय वैष्णर्वेय ने चार्ज लेते ही अपराधियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए लगातार जिले भर के थाना क्षेत्र में चल रहे जुएं के कारोबार और अवैध शराब तस्करी, कोचियो पर लगातार कड़ी कार्यवाही करवाई है । जिससे शराब तस्कर और जुजारीयो की हालत पस्त है मैं । नए एसपी के आने के बाद उक्त नवापारा राजिम का कुख्यात जुआरी भी धमतरी जिले से नौ दो ग्यारह हो गया था जो अब पुनः बिरेझर चौकी और करेली बड़ी चौकी क्षेत्र में जुआ खिला रहा है। जिस पर कड़ी कार्यवाही की मांग ग्रामीणों और क्षेत्र वासियों ने एसपी से की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *