मात्र 150 रुपए में यहां मिलेगा AC रूम, जानें सरकार का यात्रियों के लिए क्या है प्लान

0

 रायपुर।

दूर-दराज से रायपुर आने वाले बस यात्रियों को अब कोई परेशानी नहीं होगी। रायपुर भाठागांव स्थित नया बस स्टैंड में गेस्ट हाउस तैयार हो रहा है।यात्रियों के थकावट से राहत मिल सकती है। गेस्ट हाउस जल्द से जल्द तैयार किए जा रहे हैं। इससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

क्या-क्या मिलेंगी सुविधायें

भाठागांव बस स्टैंड में 300 बेड की डॉरमेट्री बनाई जा रही है। इसमें 200 सीटर नॉन AC और 100 बेड AC वाले होंगे। बाहर आने वाले यात्री सामान्य बेड 100 और AC बेड 150 रुपए में ले सकेंगे।अंतरराज्यीय बस स्टैंड (interstate bus stand) के एक छोर में बड़ी जमीन खाली थी। इसी पर प्रशासन और निगम ने मिलकर फैसला लिया कि यहां यात्रियों के लिए डॉरमेट्री बनाई जाएगी।निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा का कहना है कि अगले महीने से लोगों को यह सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। इतना ही नहीं इस डोरमेट्री में रुकने वाले लोगों के लिए 24 घंटे खुले रहने वाली कैंटिन की भी सुविधा दी जाएगी।

स्टार्टअप शुरू करने मिलेगा जगह, जल्द शुरू होगा ‘आरंभ’

दूसरी ओर कलेक्टर गौरव सिंह ने जयस्तंभ चैक स्थित मल्टीलेवल पार्किंग के उपरी माले में तैयार हो रहे आरंभ सेंटर का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सेंटर को जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश दिए।साथ ही रूफटॉप का उपयोग करने आवश्यक निर्देश दिए है। स्टार्टअप शुरू करने के लिए जिला प्रशासन स्थान उपलब्ध कराएगा और इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *