अनुष्का शर्मा के करियर की बिगेस्ट फ्लॉप, डायरेक्टर तब से नहीं दे पाए 1 भी हिट, विलेन को छोड़नी पड़ी एक्टिंग

0

नई दिल्ली।
अनुष्का शर्मा ने अपने करियर में ‘जीरो’, ‘जब हैरी मेट सेजल’ और ‘फिल्लौरी’ जैसी फ्लॉप फिल्में दी हैं, लेकिन हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, वह उनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप है, जिससे मेकर्स को 72 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. फिल्म में विलेन का रोल निभाने वाले सेलेब ने एक्टिंग ही छोड़ दी थी.

नई दिल्ली: अनुष्का शर्मा फिलहाल फिल्मों से दूर हैं. वे कुछ वक्त पहले दूसरी बार मां बनीं. वे बेटे अकाय की परवरिश में बिजी हैं, हालांकि दर्शक जल्द ही उन्हें फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ में देखेंगे, जो भारतीय महिला क्रिकेटर जूझन गोस्वामी की जिंदगी पर बनी है. आज हम एक्ट्रेस की उस फिल्म की बात करेंगे, जिसे मेकर्स ने 115 करोड़ रुपये लगाकर 9 साल में बनाया था, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 3 दिन भी टिक नहीं पाई थी.फिल्म में अनुष्का शर्मा के अलावा बॉलीवुड के एक और स्टार ने काम किया था, लेकिन वह भी फिल्म को डूबने से बचा नहीं पाए थे. फिल्म के डायरेक्टर की भी किस्मत तब से रूठी हुई है. उनकी तब से एक भी फिल्म हिट नहीं हुई. अगर आप अब तक नहीं समझे, तो बता दें कि हम ‘बॉम्बे वेल्वेट’ की बात कर रहे हैं.फिल्म ‘बॉम्बे वेल्वेट’ को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है जो इतिहासकार ज्ञान प्रकाश की किताब ‘मुंबई फैबल्स’ पर आधारित है. फिल्म में रणबीर कपूर, करण जौहर और अनुष्का शर्मा के अलावा केके मैनन, मनीष चौधरी और विवान शाह और सिद्धार्थ बसु भी अहम रोल में हैं.

बॉम्बे वेल्वेट’ से करण जौहर ने बतौर विलेन डेब्यू किया था. वे इसके मुख्य खलनायक कैजाद खंबाटा के किरदार में हैं, जो एक तेज-तर्रार पारसी मीडिया का दमदार शख्स है. फिल्म में 50-60 के दशक के बॉम्बे को श्रीलंका में रीक्रिएट किया गया है. फिल्म में कई स्टार थे, इसके बावजूद यह थियेटर तक दर्शकों को खींचकर लाने में असफल रही थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म 115 करोड़ रुपये में बनी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस से मात्र 43 करोड़ रुपये कमाए थे. मेकर्स को फिल्म से 72 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. फिल्म तीसरे दिन सिनेमाघरों से हट गई थी.फिल्म ‘बॉम्बे वेल्वेट’ अनुष्का शर्मा के करियर की सबसे बड़ी डिजास्टर साबित हुई. आप उन्हें आगे फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ में देखेंगे. रणबीर कपूर से पहले ‘बॉम्बे वेल्वेट’ ऋतिक रोशन, आमिर खान और सैफ अली खान को ऑफर हुई थी, पर तीनों सितारों ने इसे ठुकरा दिया था.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *