मानक क्लब और यूथ टू यूथ कनेक्ट कार्यक्रम का उद्घाटन किया  

0

रायपुर,12 अक्टूबर 2023/ कलिंगा विश्वविद्यालय ने 11 अक्टूबर 2023 को कलिंगा विश्वविद्यालय, रायपुर में भारतीय मानक ब्यूरो के तहत छात्रों के स्टैंडर्ड क्लब और यूथ टू यूथ कनेक्ट कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि श्री प्रभुनाथ यादव (वैज्ञानिक डी और संयुक्त निदेशक, बीआईएस रायपुर) और श्रीमती प्रियंका मेहरा (वैज्ञानिक डी, बीआईएस रायपुर) की गरिमामयी उपस्थिति रही। कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आर श्रीधर, महानिदेशक डॉ. बायजू जॉन, प्रौद्योगिकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ. सी.पी. जवाहर, विभागाध्यक्ष डॉ. वीसी झा, कार्यक्रम समन्वयक डॉ. स्वप्निल जैन, विभिन्न विभागों के संकाय सदस्य और कलिंगा विश्वविद्यालय के छात्र भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के दौरान, श्री प्रभुनाथ यादव, डॉ बायजू जॉन और डॉ आर श्रीधर ने भारतीय मानक ब्यूरो के महत्व पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की। उन्होंने दैनिक जीवन के उत्पादों में मानकीकरण के महत्व पर जोर दिया और यूथ टू यूथ कनेक्ट कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए छात्रों की सराहना की, जो भारतीय मानक ब्यूरो के अभियान कार्यक्रम का एक हिस्सा है।

9 से 14 अक्टूबर तक आयोजित यूथ टू यूथ कनेक्ट कार्यक्रम का उद्देश्य जनता द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों की गुणवत्ता और सुरक्षा सुनिश्चित करने में बीआईएस की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। मानकीकरण के महत्व के बारे में ज्ञान फैलाने की पहल करते हुए छात्र स्वेच्छा से स्टैंडर्ड क्लब के सदस्य बन गए।

प्रौद्योगिकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ. सी.पी. जवाहर ने उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों के प्रति आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग को धन्यवाद दिया। उन्होंने उन छात्रों को भी बधाई दी जो स्वेच्छा से स्टैंडर्ड क्लब के सदस्य बने, इस उद्देश्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की सराहना की।

कलिंगा विश्वविद्यालय और भारतीय मानक ब्यूरो के बीच यह साझेदारी युवाओं के बीच दैनिक जीवन के उत्पादों में गुणवत्ता और सुरक्षा की संस्कृति को बढ़ावा देने, बेहतर और सुरक्षित भविष्य का मार्ग प्रशस्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें